Indian General Election 2024: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार (20 जून) को कहा कि वह 23 जून को पटना में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे. स्टालिन ने कहा कि वह इस बैठक में शामिल होंगे और बीजेपी का विरोध करने वाले दलों के हाथ मजबूत करेंगे. 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गैर बीजेपी पार्टियों की बैठक बुलाई है. 


बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ नेता एम करुणानिधि की जन्म शताब्दी समारोह के तहत बनाए गए कलैगनार कोट्टम का उद्घाटन करने के बाद स्टालिन ने कहा, वह 'कलैगनार' (एम करुणानिधि) के रूप में भारत के लोकतंत्र को बचाने के लिए बैठक में भाग लेंगे.


नीतीश कुमार ने मुझे फोन किया- स्टालिन


वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार अस्वस्थ होने की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. स्टालिन ने कहा, "हालांकि, नीतीश कुमार ने आज मुझे फोन किया और खेद व्यक्त किया कि वह कलैगनार कोट्टम के उद्घाटन में भाग नहीं ले सके. उनका संदेश यहां पढ़ा गया."


'बीजेपी को घर भेजने का सही समय'


राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव एक स्पेशल फ्लाइट से तिरुचिरापल्ली पहुंचे. यहां से वो हेलीकॉप्टर से तिरुवरूर पहुंचे. युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने उनका स्वागत किया स्टालिन ने कार्यक्रम में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य के फायदे के लिए बीजेपी को घर भेजने का सही समय है. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण स्थिति का सामना कर रहे थे.


'बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोकें'


सीएम ने सभी समान विचारधारा वाली धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से अपील करते हुए कहा कि सभी दल राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ रैली करें और बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोकें. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के लिए खुला मौदान छोड़ना लोकतंत्र और तमिलनाडु के लिए हानिकारक होगा. हम भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए संकट का सामना कर रहे हैं.


बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस मौके पर मुथेवेलर लाइब्रेरी का उद्घाटन किया. उन्होंने देश और सामाजिक न्याय की रक्षा के लिए सभी लोकतांत्रिक ताकतों को राष्ट्रीय स्तर पर एकजुट होने का आग्रह किया. लगभग 7,000 वर्ग फुट कलैनार कोट्टम को कट्टूर गांव में दयालू अम्मल फाउंडेशन ने 12 करोड़ रुपये की लागत से बनाया है. 


ये भी पढ़ें: Meghalaya Politics: मेघायल में नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम! एनपीपी ने यूडीपी को झटका देते हुए कांग्रेस से मिलाया हाथ