Lok Sabha Election 2024: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. इसको लेकर पार्टी देशभर में विभिन्न कार्यक्रम करने की तैयारी कर रही है. इसी बीच बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के विशेष अभियान 'मोदी मित्र ' के जरिए मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी.

  


बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा मोदी सरकार के नौ सालों की योजनाओं को मुस्लिम समुदाय के बीच ले जाएगी. इसको लेकर लाभर्थियों का सम्मेलन किया जाएगा. इसके तहत पार्टी यूपी के कई जगहों पर कार्यक्रम करेगी. इसमें केंद्र सरकार के काम इन तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी.


क्या प्रोग्राम है?
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा गुरुवार (22 जून) को उत्तर प्रदेश के देवबंद में 11 बजे सम्मेलन करेगी. इसके बाद पार्टी शुक्रवार (23 जून) को बागपत में दोपहर 3 बजे सम्मेलन आयोजित करेगी. इसके अलावा शुक्रवार को 4 बजे मेरठ और शनिवार (24 जून) को गाजियाबाद में 4 बजे प्रोग्राम होगा. 


क्या दावा है?
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा 'मोदी मित्र' अभियान के जरिए मुस्लिम समुदाय में प्रबुद्ध और बुद्धिविजी लोगों के पास पहुंचेगी. पार्टी इस दौरान  अल्पसंख्यक समुदाय को मोदी सरकार की नीतियों के बारे में बताएगी. पार्टी का दावा है कि इस अभियान में 1 लाख मुस्लिम कार्यकर्ता देश के सभी हिस्सों में जाएंगे. 


वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल भी एकजुट होने के प्रयास में लगे हैं. विपक्षी पार्टियों की आगे की रणनीति को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में 23 जुलाई को बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, एनसीपी चीफ शरद पवार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई नेता आ सकते हैं. 


शरद पवार और बनर्जी सहित अन्य नेता मीटिंग को समय की जरूरत बताते हुए कह चुके हैं कि लोकतंत्र को बचाने के लिए ये जरूरी है. 


ये भी पढ़ें- Oppostion Leadership: 'प्रियंका गांधी हों पीएम उम्मीदवार', कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने क्यों कही ये बात