दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़े जा रहे हैं. कोविड के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए राजधानी में एक बार फिर मास्क (Mask) नहीं पहनने पर जुर्माना लगने का नियम लौट आया है. कोविड संक्रमण के तेज रफ्तार को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाए जाने का आदेश दिया है. सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा.


इरफान ने क्या कहा 


कार्टूनिस्ट इरफ़ान ने राजधानी में एक बार फिर कोरोना को लेकर लागू किये गए नियम पर अपने काटून के जरिये कहा कि एक तरफ जहां दिल्ली की सड़कों पर तिरंगे बिक रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ राजधानी में मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना लगाया गया है. तो ऐसे में दिल्ली सरकार को एक झंडे पर एक मास्क दे देना चाहिए. 


इरफान ने अपने कार्टून में सड़क पर एक व्यक्ति को झडे बेचते दिखाया है. वहीं उसके एक हाथ में मास्क है और वह अपने कस्टमर को झंडे के साथ मास्क देता नजर आ रहा है. 


दिल्ली में कोरोना के मामले 


राजधानी में एक बार फिर कोरोना केसेज तेजी से बढ़ने लगे हैं. एक्सपर्ट की माने तो तेजी से फैल रहे इस संक्रमण का सबसे बड़ा कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करना है. दिल्ली में 11 अगस्त को कोरोना मरीजों के  2,726 नए मामले दर्ज किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखें तो दिल्ली में अगस्त महीने के शुरुआती 10 दिनों में ही कोरोना पॉजिटिव मरिजों के 19,760 मामले आ चुके हैं. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन की संख्या में करीब 50 फीसदी का इज़ाफा हुआ है.