Opposition Prime Ministerial Candidate: बिहार में जब से एनडीए (NDA) और जेडीयू (JDU) का महागठबंधन टूटा है उसके बाद से लगातार ये कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 में विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार को पीएम का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. इस बात को झटका उस वक्त लगा जब तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) नेता की तरफ से यह कहा गया है कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी विपक्ष की तरफ से पीएम पद (PM) की दावेदार हो सकती है.


टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने एबीपी न्यूज़ के साथ खास बातचीत में ये बात कही गई. हालांकि, जब नीतीश की उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर बोलने का वक्त नहीं. उन्होंने कहा कि विपक्ष को एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी के हाथ से सत्ता जाना मतलब वह कहीं ना कहीं पीछे हो गई है. वहीं नीतीश का साथ छोड़ने के बाद राज्यसभा में भी बीजेपी की हालत खराब हो गई है. और मुझे उम्मीद है कि अगले लोकसभा चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा. 


तेजस्वी के बयान पर नहीं दी कोई प्रतिक्रिया


सौगत रॉय से पूछा गया है कि हाल ही में तेजस्वी यादव ने कहा था कि पीएम पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार को होना चाहिए. इसपर उनका क्या मानना है. जवाब में सौगत रॉय ने कहा कि तेजस्वी के इस बयान पर मैं फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता. प्रधानमंत्री के चेहरे के तौर पर किसका नाम आना चाहिये ये बोलने का समय अभी नहीं आया है. फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरी है कि बीजेपी विरोधी पार्टी एकजुट रहें. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच बहुत सारे बदलाव होंगे. लेकिन इन सबके बाद भी अगर विपक्ष एकजुट रहती है तो ही हम बीजेपी को पीछे छोड़ पाएंगे. 


ममता होंगी दावेदार 


उनसे पूछा गया कि नीतीश कुमार के अलावा सीएम ममता बनर्जी, शरद पवार जैसे कई ऐसे नेता हैं जो क्षेत्रीय पार्टी के नेता हैं लेकिन राष्ट्रिय तौर पर बड़े चेहरे हैं. ऐसे में क्या वो भी पीएम पद के लिए दावेदार हो सकते हैं?  जवाब में सौगत रॉय ने कहा कि मुझे इनसब का तो नहीं पता लेकिन सीएम ममता बनर्जी जरूर दावेदार हो सकती हैं. 


ये भी पढ़ें:


Mahagathbandhan में मंत्री बनने की होड़, मांझी के बाद Congress ने की सम्मानजनक हिस्सेदारी की मांग, जानें तेजस्वी का जवाब


KBC 14: कॉलेज के बाद अमिताभ बच्चन ने सरकारी नौकरी के लिए बेले थे खूब पापड़, बोले- मैं फेल होता गया


 


ये भी पढ़ें: Mahagathbandhan में मंत्री बनने की होड़, मांझी के बाद Congress ने की सम्मानजनक हिस्सेदारी की मांग, जानें तेजस्वी का जवाब