Kannada Singer Shivamogga Subbanna Passes Away: देश के जाने-माने कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना (Shivamogga Subbanna) का दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से निधन हो गया है. वह 83 साल के थे. परिवार के करीबी लोगों के मुताबिक गायक शिवमोग्गा को कल रात दिल का दौरान पड़ने के बाद बेंगलुरू (Bengaluru)) में स्थित जयदेव अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है. सुब्बन्ना कन्नड़ के पहले गायक थे, जिन्हें पार्श्व गायन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था. बता दें कि सुब्बन्ना को यह राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) फिल्म ‘काडू कुडुरे’ में उनके गाए गीत ‘काडू कुडुरे ओडी बानडिट्टा’ के लिए दिया गया था. 


वकालत छोड़ संगीत की दुनिया में आए थे सुब्बन्ना


कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना को उनकी शानदार गायकी के लिए नेशनल अवॉर्ड के अलावा भी बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था. सुब्बना का जाना संगीत जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. बता दें कि सुब्बन्ना ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरूआत बतौर वकील की थी लेकिन संगीत के प्रति उनके लगाव ने उन्हें वकालत छोड़ संगीत की दुनिया में आने पर मजबूर कर दिया.


संगीत की दुनिया में आते ही सुब्बन्ना ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक अलग जगह बना ली. बता दें कि उन्होंने अपने पूरी करियर के दौरान 'सुगमा संगीत' के लिए बहुत काम किया. सुब्बन्ना ने अपनी मधुर आवाज से कई मशहूर कवियों की रचनाओं को संगीतमय किया. यही नहीं सुब्बन्ना ने आकाशवाणी और दूरदर्शन के लिए भी कई कार्यक्रमों में अपनी आवाज दी.


संगीत जगत में छाया मातम


कन्नड़ गायक सुब्बन्ना के निधन से पूरा संगीत जगत शोक में डूब गया है. पिछले छह महीनों से संगीत जगत की कई हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जिनमें सुर कोकिला लता मंगेशकर, सिंगर केके, भूपेंद्र और पंजाबी सुपरस्टार सिद्धू मूसेवाला जैसे दिग्गज कलाकारों के नाम शामिल हैं. ऐसे में कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बान्ना का जाना संगीत जगत के लिए किसी बड़ी क्षति से कम नहीं है.


इसे भी पढ़ेंः-


Mahagathbandhan में मंत्री बनने की होड़, मांझी के बाद Congress ने की सम्मानजनक हिस्सेदारी की मांग, जानें तेजस्वी का जवाब


KBC 14: कॉलेज के बाद अमिताभ बच्चन ने सरकारी नौकरी के लिए बेले थे खूब पापड़, बोले- मैं फेल होता गया