जम्मू कश्मीर: नगरोटा की घटना को वीके सिंह ने बताया पाकिस्तान का 'परोक्ष युद्ध'

एबीपी न्यूज़ Updated at: 01 Jan 1970 05:30 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने कहा, नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग बरामद हुआ है. पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी हथियारों की खेप है.

NEXT PREV

जम्मू कश्मीर के नगरोट में गुरुवार की सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए और उनके पास से भारी संख्या में विस्फोटक और चीनी में बने हथियार बरामद किए गए हैं. केन्द्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने इसे पाकिस्तान का 'परोक्ष युद्ध' करार दिया है. वीके सिंह ने कहा कि कोई घबराने वाली बात नहीं है क्योंकि जब भी कश्मीर में चुनाव होते हैं पाकिस्तान इस तरह की हरकतें करता रहता है.


जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा में टोल प्लाजा के नजदीक चार आतंकी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए.


जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने कहा, नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग बरामद हुआ है. पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है. उन्होंने कहा, ये पहला वाक्या है जब आतंकियों से इतनी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं, ऐसा लगता है कि इनके मंसूबे काफी बड़े थे, जिसे नाकाम कर दिया गया है.


नगरोटा में मुठभेड़ से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की थी. उन्हें आत्मसमर्पण करने के कई मौके दिए गए थे. आईजी ने स्पीकर पर कई बार ऐलान किया था, "ट्रक में छिपे सभी लोग बाहर आ जाएं, उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा." लेकिन आतंकी नहीं मानें, उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलिया चलाना शुरू कर दी.


सीनियर पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए आतंकी जैश ए मोहम्मद के सदस्य थे और सांबा सेक्टर के पास सीमा पार कर केन्द्र शासित प्रदेश में घुसपैठ की थी.



पिछली शाम को भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने घुसपैठ की थी और जिला विकास परिषद चुनावों और पंचायत उप-चुनावों में खलल डालने के मकसद से वह कश्मीर आ रहे थे.- जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह


यह मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई जब आतंकी एक ट्रक में छिपे थे और सुबह 5 बजे चेक प्वाइंट पर इन आतंकियों ने सुरक्षा बलों के ऊपर ग्रेनेड से हमला करना शुरू कर दिया. इसके बाद वहां पर तैनात पुलिस और सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में ये आतंकी मारे गए.


ये भी पढ़ें: Nagrota Encounter Live Update: चीन में बने हथियारों से भारत में तबाही की थी साजिश, 4 पाकिस्तानी आतंकी ढेर 

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.