Maharashtra: महाराष्ट्र के मौजूदा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद इस बात की चर्चा होने लगी कि इनके बाद महाराष्ट्र में अगला राज्यपाल कौन होगा. इन्ही चर्चाओं के दौर में दो नाम सामने निकलकर आए हैं. इनमें से एक नाम पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और दूसरा नाम ओम माथुर का है. हालांकि, इसको लेकर अभी को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.


महाराष्ट्र में नए राज्यपाल के नाम के लिए ओम माथुर और पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का नाम चर्चा में है. दोनों का ही कनेक्शन महाराष्ट्र से कहीं न कहीं रहा है. सुमित्रा महाजन का जन्म महाराष्ट्र में हुआ वे फिलहाल मध्य प्रदेश में रहती हैं. जबकि ओम माथुर साल 2014 में बीजेपी के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं. तो वहीं, भगत सिंह कोश्यारी ने अपने इस्तीफा की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी की थी.


क्या कहा था भगत सिंह कोश्यारी ने?


राजभवन की ओर से जारी बयान में कहा गया था, "राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है." कोश्यारी ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा, "महाराष्ट्र जैसे महान राज्य- संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी."


"महाराष्ट्र की जनता से काफी प्यार मिला"


बयान में राज्यपाल ने कहा कि पिछले तीन साल से ज्यादा समय के दौरान महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता. मुझे माननीय प्रधानमंत्री से हमेशा प्यार और स्नेह मिला है. बता दें कि, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कई बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं. उन पर विपक्ष ने पक्षपाती होने का भी आरोप लगाया है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद से हटने की जताई इच्छा, अब देवेंद्र फडणवीस ने कह दी ये बात