Wild Boar in Odisha: ओडिशा के बेहरामपुर में रविवार रात एक बड़ी घटना सामने आई. यहां गंजम जिले में रविवार को जंगली सूअरों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में 62 वर्षीया महिला की मौत हो गई, जबकि हमले में 6 अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना पोलासरा वन क्षेत्र में कोडला के निकट रामपल्ली गांव में हुई. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


महिला की इलाज के दौरान मौत


घुमुसर दक्षिण के संभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) दिलीप कुमार राउत ने कहा कि ‘रामपल्ली, बेरुआबादी और मरुडी गांवों के लोग रविवार रात अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी जंगली सूअरों ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में जहां 62 साल की एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि 6 अन्य लोग घायल हैं. उन्होंने बताया कि मरने वाली महिला भारती स्वैन है. कोडला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ा.


ओडिशा में जंगली सूअर है बड़ी समस्या


बता दें कि ओडिशा के कई जिलों में यह समस्या बड़ी हो चुकी है. लोग जंगली सूअर की वजह से काफी परेशान हैं. अभी तक जो सूअर खेतों में जाकर फसल नष्ट कर रहे थे, वे अब लोगों पर हमला भी कर रहे हैं. जंगली सूअर की वजह से किसानों का काफी फसल बर्बाद हो रहा है. जिला प्रशासन ने इन सूअरों को पकड़ने के लिए काफी तैयारियां कर रखी हैं. इस तरह की तैयारी पहले भी हुई है, लेकिन रिजल्ट जीरो ही रहा है. इलाके में और लोगों में जंगली सूअर का खौफ काफी है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि गाजियाबाद में हिंडोल वन क्षेत्र के बाघघरिया गांव के पास पिछले दिनों 10 वर्षीय हथिनी मृत पाई गई थी. वन अधिकारी ने बताया कि हथिनी की मौत बिजली के तार के संपर्क में आने से हुई है. उन्होंने बताया कि ये तार जंगली सूअर को मारने के लिए लगाए गए थे.


(इनपुट - भाषा)


ये भी पढ़ें


Mokama By-Election Results: कैसे प्रतिष्ठा की लड़ाई बनी मोकामा सीट? RJD के सामने BJP ने खाई करारी शिकस्त, ये हैं 5 कारण