नई दिल्लीः देशभर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से 3 करोड़ के पास पहुंच रहा है. देश के कई राज्यों में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप कम होता दिख रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य कर्मी संक्रमितों मरीजों की इलाज के दौरान हर संभव मदद कर रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्वास्थ्य कर्मी को रोगियों की मदद करते देखा जा सकता है.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ओडिशा के ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज का बताया जा रहा है. जिसमें अस्पताल के अंदर एक स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना संक्रमित मरीजों की दाढ़ी और बाल काटते हुए देखा गया है. इस पर गंजाम सब कलेक्टर का कहना है कि उन्हें कई विभागों से इसकी सराहना मिली है, वह अन्य अस्पतालों को भी इसी तरह से संक्रमितों की देखरेख करने की सलाह देते हैं.






बता दें कि कोरोना संक्रमितों देशों की लिस्ट में भारत 2 करोड़ 89 लाख 96 हजार 949 संक्रमितों के आंकड़े के साथ अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. वहीं देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक कुल 3 लाख 51 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वर्तमान में कुल 13 लाख 8 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मामले हैं और अभी तक 2 करोड़ 73 लाख 36 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


 


इसे भी पढ़ेंः
PM Modi Speech Highlights: पीएम मोदी का एलान, सभी देशवासियों के लिए केंद्र सरकार ही मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी | 10 बड़ी बातें


वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी पर बोलीं CM ममता बनर्जी, जो मैंने फरवरी में कहा था उसे मानने में PM मोदी को लग गए 4 महीने