NorthEast Missing In Congress India Map: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख और पश्चिम बंगाल के को-इंचार्ज अमित मालवीय ने कांग्रेस के ऑफिशल वीडियो में नॉर्थ ईस्ट को हटाकर दिखाए गए भारत के अधूरे नक्शे को लेकर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि भारत को टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा है.


दरअसल पीएम मोदी पर तंज करने के लिए कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है. एनीमेशन की मदद से बनाए गए इस वीडियो के एक हिस्से में राहुल गांधी और पीएम मोदी के बीच भारत का अधूरा नक्शा दिख रहा है. इसमें नॉर्थ ईस्ट नहीं है. इसी की तस्वीर अमित मालवीय ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर डाली है.


उन्होंने लिखा, "कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल वीडियो में कश्मीर के बाद अब पूरे नॉर्थ ईस्ट को भारत के नक्शे से काट दिया है. क्या राहुल गांधी ने चाइनीज के साथ यह समझौता किया है कि नॉर्थ ईस्ट को चीन को सौंप देंगे? भारत के टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा है. वह डेंजरस और कपटी हैं."


2017 में चीनी राजदूत से मिले थे राहुल 


दरअसल 2017 में जब भारत और चीन के सैनिकों के बीच डोकलाम में संघर्ष चल रहा था उस समय आरोप लगे थे कि राहुल गांधी ने चीनी राजदूतों के साथ गुप्त बैठक की है. शुरुआत में कांग्रेस नेताओं ने तो इसका खंडन किया था लेकिन बाद में खुद राहुल गांधी ने 10 जुलाई 2017 को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि वह चीनी राजदूत से मिले थे.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, "महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपडेट रहना मेरा काम है. मैंने चीनी राजदूत, पूर्व एएसए, नॉर्थ ईस्ट के कांग्रेस नेताओं और भूटानी राजदूत से मुलाकात की." उसके बाद से चीन के मुद्दे पर भाजपा लगातार राहुल गांधी को घेरती रही है. अब एक बार फिर जब कांग्रेस के ऑफिशल वीडियो में देश के नक्शे से नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर नहीं दिख रही है तो बीजेपी को निशाना साधने का मौका मिल गया है.


जैसे-जैसे लोकसभा चुनावकारी करीब आ रहा है, वैसे-वैसे बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज है. दोनों डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए भी एक दूसरे पर हमलावर है. पहले बीजेपी ने एक वीडियो जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधा था, जिसके बाद कांग्रेस ने भी ऐसा ही एक एनीमेशन वीडियो रिलीज किया है.


ये भी पढ़ें: हम देश के विकास में नया अध्याय लिखने के लिए तैयार', कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले बोलीं सोनिया गांधी