Congress Working Committee Meet: तेलंगाना उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां कांग्रेस और सत्ताधारी भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है. दोनों ही दल एक-दूसरे को घेरने में अभी से लग गई हैं. इसकी बानगी शनिवार (16 सितंबर) को कांग्रेस की वर्किंग कमिटी की बैठक से पहले देखने को मिली.


तेलंगाना के अलग-अलग एरिया में कई जगह दोनों दल एक दूसरे पर पोस्टर वॉर के जरिये हमला करते नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला.


पहले बीआरएस पर कांग्रेस ने किया हमला


वर्किंग कमिटी की बैठक से पहले प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की केसीआर सरकार को घेरने की कोशिश की. पार्टी ने पोस्टर के जरिये सरकार और सीएम पर जोरदार हमला किया. जगह-जगह एक पोस्टर लगा है जिसमें सरकार की ओर से कमीशनखोरी की बात कही गई है. इस पोस्टर पर पहले के. चंद्रशेखर राव की फोटो लगी है. उसके बाद Book My CM लिखा है. उसके नीचे 30 प्रतिशत कमीशन का जिक्र किया गया है.




बीआरएस ने कुछ इस तरह दिया जवाब


वहीं, कांग्रेस की तरफ से हुए इस हमले का जवाब बीआरएस ने कुछ खास अंदाज में दिया. उसने भी एक पोस्टर तैयार करवाया और शनिवार को शहर के कई प्रमुख पॉइंट पर इसे लगवाया. इस पोस्टर में लिखा है कि “2004 से 2014 तक कांग्रेस सरकार सत्ता में थी और दलितों को सरकार की तरफ से बेवकूफ बनाया गया. अब पार्टी फिर वही वादे कर रही है. क्या आप फिर से झांसे में आना चाहेंगे.”




दोनों के बीच जुबानी जंग भी दिखी


पोस्टर के अलावा दोनों दलों के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिली. केसीआर पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदी और तेलंगाना सरकार दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों ही भ्रष्ट हैं. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "ये पहली बार है कि जब कई साल बाद दिल्ली के बाहर सीडब्ल्यूसी की बैठक रखी गई है. जैसे ही तेलंगाना राज्य बना, लोग जानते हैं कि बीआरएस कैसे सत्ता में आई. तेलंगाना देश के सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक है। यहां के लोग सरकार से परेशान हो चुके हैं. हम तेलंगाना के लोगों को 6 गारंटी देंगे. उम्मीद है कि यहां चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलेगा."


ये भी पढ़ें


छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कौन है सीएम की पहली पसंद? सर्वे में जानें किसको कितना फेवर करती है जनता