Sonia Gandhi In CWC Meeting: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की हैदराबाद में होने वाली बैठक से पहले एक बयान दिया है. इस बयान में उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी तेलंगाना और देश लोगों के सम्मान की रक्षा के लिए विकास का नया अध्याय लिखने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनका यह मैसेज एक्स पर पोस्ट किया. 


अपने संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से ही तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'हमने पूर्व में तेलंगाना के लोगों से एक वादा किया था. हमने वह वादा पूरा किया है. कांग्रेस हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है. अब राज्य को प्रगति और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने का समय आ गया है. कांग्रेस कार्य समिति तेलंगाना और हमारे देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है.'






देश की एकता-अखंडता के लिए लड़ता रहेंगे
सीडब्लयूसी मीटिंग से पहले खरगे ने कहा कि कांग्रेस अपनी राजनीतिक फिलॉसफी के अनुसार पार्टी को जीत की तरफ ले जाएगी और सीडब्लयूसी इसके लिए एक नीति तैयार करेगी. उन्होंने कहा, सीडब्लयूसी की इस नीति से पार्टी जीत की ओर जाएगी और देश के लोगों का भविष्य मजबूत करने का रोड मैप तैयार करेगी. 
उन्होंने कहा, कांग्रेस ने हमारे महान राष्ट्र में लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, प्रगति और समानता के लिए संघर्ष किया. खरगे ने कहा, हम राष्ट्रीय अखंडता और विविधता में एकता के लिए लड़ना जारी रखेंगे. 


तेलंगाना में 2024 के शुरुआती महीनों में ही चुनाव होने हैं लिहाजा वहां पर सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं और चुनाव जीतने के लिए अपनी रणनीति पर काम कर रही हैं. इसी के मद्देनजर शनिवार (16 सितंबर 2023) को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है.  


ये भी पढ़ें: EXPLAINED: संसद के विशेष सत्र में पेश होगा सीईसी और ईसी की नियुक्ति का विधेयक! सुप्रीम कोर्ट ने दिया था ये फैसला