पीएम मोदी के कोरोना के खिलाफ सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते ही देश के विभिन्न राज्यों में वैक्सीन देने का कार्य शुरू कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में भी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये शनिवार को टीकाकरण की शुरूआत की गई. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा स्थानीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने सबसे पहले टीका लगवाया. सांसद ने इसकी जानकारी दी.


सांसद होने के नाते नहीं डॉक्टर होने के नाते लगवाया टीका


 शर्मा ने बताया कि यह टीका उन्होंने सांसद होने के नाते नहीं, अपितु एक डॉक्टर होने के नाते लगवाया है. उनके अनुसार उनका ग्रेटर नोएडा का अस्पताल कोविड-19 अस्पताल है, तथा उन्होंने कोरोना काल में एक डॉक्टर होने के नाते मरीजों का उपचार किया है. उल्लेखनीय है कि शर्मा को कोरोना टीके की दूसरी खुराक आगामी 15 फरवरी को दी जाएगी.





टीका पूरी तरह सुरक्षित और भरोसेमंद है


नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में बने वेव बूथ में आज सुबह शर्मा को कोरोना टीका लगाया गया. टीका लगवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि टीकाकरण एक सामान्य प्रक्रिया है और इसके पश्चात खुद को पूरी तरह से सामान्य महसूस कर रहे हैं. किसी भी तरह की उन्हें परेशानी का अनुभव नहीं हो रहा है. यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित और भरोसेमंद है.


टीके के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए हैं बेहतर इंतजाम


सांसद ने कहा कि आम जनमानस में टीके को लेकर जो भ्रांतियां फैली हुई हैं वह निराधार हैं और कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी लोग टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि इस टीके का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और दवा के किसी तरह के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बेहतर इंतजाम किए गए हैं.


ये भी पढ़ें


मनीष तिवारी ने वैक्सीन मंजूरी की प्रक्रिया पर उठाए सवाल, स्वास्थ्य मंत्री बोले- आंखें खोलें, अफवाहें ना फैलाएं


 

Corona Vaccination: किन लोगों को नहीं लगवानी चाहिए कोरोना वैक्सीन? यहां दूर करें अपना कंफ्यूजन