देश में आज से कोरोना के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी प्रदेश में करोना टीकाकरण की विधिवत शुरुआत की और उम्मीद जताई है कि जम्मू-कश्मीर जल्द ही इस महामारी से मुक्त हो जाएगा. वही, करोना टीकाकरण के पहले चरण में जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में सौ स्वास्थ्य कर्मियों को करोना की वैक्सीन लगाई गई.


पहले दिन 100 स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई कोरोना वैक्सीन


पूरे देश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी करोना वैक्सीनेशन की पहली डोज़ शनिवार को दी गई. इस वैक्सीनशन के पहले दिन प्रदेश के 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना की डोज़ दी गई. जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में बतौर सेनेटरी सुपरवाइजर तैनात राजू को जम्मू की पहली डोज़ गई. एबीपी न्यूज से बातचीत में राजू ने कहा कि करोना महामारी के दौरान न केवल स्वास्थ्य विभाग बल्कि जम्मू के प्रशासन और पुलिस ने भी स्वास्थ्य कर्मियों का साथ दिया और आज वो काफी खुश है.


वैक्सीनेटर्स को दी गई है विशेष ट्रेनिंग


जम्मू में इस टीकाकरण को अंजाम देने के लिए यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेटर की तैनाती की गई है. जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात इन वैक्सीनेटर्स का दावा है कि उन्हें कोरोना के वैक्सीन के लिए विशेष ट्रेंनिंग दी गयी है.


वैक्सीनेशन के बाद महामारी पर पा लिया जाएगा काबू


 जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने खुद जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में हो रही वैक्सीनेशन ड्राइव का जायजा लिया. मनोज सिन्हा ने दावा किया कि करोना की वैक्सीन आने के बाद अब देश मे इस महामारी पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा. करोना की वैक्सीन आने के बाद जम्मू के लोगों में टीकाकरण कराने की होड़ सी मची है. लेकिन, जम्मू-कश्मीर सरकार ने साफ किया है कि प्रदेश में यह वैक्सीन चार अलग-अलग चरणों में लगेगी.


ये  भी पढ़ें

कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू, पीएम मोदी बोले- इस दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा

आज से नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून, नई आवाज में होगा यह संदेश