देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान का आज से शुभारंभ हो गया. वहीं अब कोरोना वैक्सीन को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. बता दें कि कोरोना कोरोना टीकाकरण अभियान आरंभ होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी की प्रकिया पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने शनिवार को दावा किया कि टीकों के आपात उपयोग की स्वीकृति देने के लिए कोई नीतिगत ढांचा नहीं है.


मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कही ये बात


इस संबंध में  उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टीकाकरण आरंभ हो गया है और यह अजोबो-गरीब है कि भारत के पास आपात उपयोग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत ढांचा नहीं है. फिर भी दो टीकों के आपात स्थिति में नियंत्रित उपयोग की अनुमति दी गई.’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है. इसे उचित प्रक्रिया के बिना अनुमति दी गई.’’


पीएम मोदी ने कोविड 19 के खिलाफ टीकाकरण की शुरुआत की


उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. ज्ञात हो कि पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 के टीके की खुराक दी जाएगी.


पीएम मोदी ने अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए कहा


वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने जब वैक्सीन्स के सुरक्षित और प्रभावी होने की पुष्टि की उसके बाद ही देश में इनके इस्तेमाल को मंजूरी दी गई है. इस दौरान पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि वो वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह और दुष्प्रचार से बचकर रहें. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा पर ध्यान ना दें.


ये भी पढ़ें


सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शेयर किया वीडियो


देश को कोरोना का टीका सौंपते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, बोले- कई साथी अस्पताल से वापस नहीं लौटे