Defence State Minister Ajay Bhatt: मुंबई के गोरेगांव NESCO प्रदर्शनी केंद्र पर रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने रक्षा, यातायात और ऊर्जा के क्षेत्र से जुड़े अंतरराष्ट्रीय बैठक का उद्घाटन किया. इसी मुद्दे पर एक प्रेस कांफ्रेंस रखी गई जिसमें उनसे कई तरह के सवाल किए गए. लद्दाख में चीन की बढ़ती गतिविधियों को लेकर भी उनसे सवाल किया गया जिसको लेकर उन्होंने कहा है कि किसी की हिम्मत नहीं है जो भारत की तरफ आंख उठाकर देख सके.


रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से सवाल किया गया कि लद्दाख़ में चीन पक्की सड़क और टेंट निर्माण कर रहा है. चीन ने 5 मीटर चौड़ी एक सड़क को 13 मीटर कर दिया है. चीन सीमा के करीब लगातार टेंट और शेल्टर की संख्या बढ़ा रहा है. इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि कई चीज़ों पर बोला नहीं जा सकता लेकिन भारत जल, थल, नभ और मोदी जी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में आगे है. किसी की हिम्मत नहीं कि आंख उठाकर देख सके. कोई ऐसा काम करता है तो भारत उत्तर देने में सक्षम है.


भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर अजय भट्ट


अजय भट्ट से सवाल किया गया कि चीन ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान बातचीत से हल सुलझाए. इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी देश ने भारत की तरफ़ ग़लत काम करने का सोचा तो हम जवाब देने में सक्षम हैं. इसके अलावा उन्होंने मेक इन इंडिया को लेकर भी बात की और कहा कि मेक इन इंडिया के तहत हम काफ़ी आगे बढ़े हैं. आत्मनिर्भर भारत हर व्यक्ति ने स्वीकार किया है. हताश, निराश अब अपने पैर पर खड़े होकर उदाहरण दे रहे है. विश्व में भारत दुनिया के अग्रणी देशों में है. भारत दुनिया के कई देशों को हथियार बेच रहा है. पहले हम मांगते थे, अब हम दे रहे हैं.


बेरोजगारी पर रक्षा राज्य मंत्री


बरोजगारी पर बात करते हुए अजय भट्ट ने कहा कि 40 साल में ऐसी स्थिति पहली बार बनी, बेरोजगारी दर 1 प्रतिशत कम हुई है. केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, '40 साल मे ऐसी स्थिति पहली बार बनी है, जिसमे बेरोजगारी दर एक प्रतिशत कम हुई है. वो भी कोरोना काल के दौर में ऐसा हुआ है. ये सिर्फ पीएम मोदी कर सकते हैं, नहीं तो 40 सालों से बेरोजगारी दर बढ़ ही रही थी.'


ये भी पढ़ें: गिरिधर अरामने ने संभाला रक्षा सचिव का पदभार, कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां, जानिए उनके बारे में