Irfan Ka Cartoon: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद के उम्मीदवार बनने की चर्चाओं के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने कहा कि, विपक्ष में सहमति बनी तो नीतीश कुमार सबसे बेहतरीन और योग्य पीएम उम्मीदवार बनेंगे. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इस पूरे मामले पर कार्टून बनाया है. कार्टून में इरफान ने तेजस्वी के इस बयान पर चुटकी ली है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून...


इस कार्टून में एक मंच दिख रहा है जिसपर सीएम कुर्सी पर नीतीश कुमार बैठे दिखाई पड़ रहे हैं. वहीं, तेजस्वी सीएम कुर्सी के सामने कालीन बिछाते हुए दिख रहे हैं. कार्टून में इरफान ने तेजस्वी के उस बयान को लिखा जिसमें नीतीश कुमार के बेहतर पीएम उम्मीदवार बनने की बात की गई. वहीं, इरफान ने तेजस्वी के इसी बयान को दिखाते हुए उनके मन की बात को दर्शाया, जिसमें लिखा है... किसी तरह से वह कुर्सी खाली हो...


पांच दशक से नीतीश सामाजिक और राजनीतिक जीवन में हैं- तेजस्वी यादव


बता दें, तेजस्वी ने कहा कि, जेडीयू, राजद, कांग्रेस व वामदलों का एक साथ आना एक शुभ संकेत देता है. उन्होंने कहा कि, मैं विपक्ष की ओर से बोलने का दावा नहीं करता लेकिन अगर सोचा जाए तो नीतीश कुमार सबसे दमदार उम्मीदवार हो सकते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ के पुल बांधते हुए कहा कि, पांच दशक से नीतीश सामाजिक और राजनीतिक जीवन में हैं. उन्हें 37 साल से ज्यादा संसदीय और प्रशासनिक अनुभव है. 


यह भी पढ़ें.


उइगर मुस्लिमों के सवाल पर Imran Khan की China को क्लीन चिट, कहा- स्थिति वैसी नहीं जैसा...


Ukraine Russia Conflict: रूसी हमले से बचने के लिए यूक्रेन उठा सकता है यह कदम, यूक्रेनी राजदूत ने कही ये बात