जम्मू: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, सोपोर और अनंतनाग में 15 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी आतंकवादी गतिविधियों को लेकर की गई थी और इसमें आतंकी पत्रिका ‘वॉइस ऑफ हिंद’ का मामला भी शामिल है.


संदिग्ध आरोपियों के ठिकानों पर की छापेमारी


एनआईए सूत्रों के मुताबिक, यह छापेमारी आज सुबह श्रीनगर सोपोर और अनंतनाग में संदिग्ध आरोपियों के ठिकानों पर की गई. इस छापेमारी के दौरान अब तक अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए. साथ ही कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है, जिन्हें तथ्य मिलने पर गिरफ्तार भी किया जा सकता है.


एनआईए के आला अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी गतिविधियों को लेकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन आई एस आई एस के आकाओं के इशारे पर वॉइस ऑफ हिंद नाम की इलेक्ट्रॉनिक पत्रिका का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. इस पत्रिका के तहत भारत के युवाओं को गुमराह कर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल किया जा रहा है.


पत्रिका पर क्यों हुई छापेमारी?


एनआईए ने पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में जो छापेमारी की थी, उस दौरान इस पत्रिका से जुड़े अनेक लोगों का खुलासा हुआ था और यह भी पता चला था कि आईएसआईएस के आकाओं के इशारे पर पत्रिका का अहम काम जम्मू कश्मीर से भी किया जा रहा था.


एनआईए ने इस मामले में गिरफ्तार लोगों से एक आईईडी भी बरामद की थी. एनआईए सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी टीआरएफ नामक कथित आतंकी संगठन से जुड़े लोगों पर भी की गई है. सूत्रों का कहना है कि यह छापेमारी देर शाम तक चलने की संभावना है और जल्द इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है. छापेमारी लगातार जारी है.


यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Violence: केंद्रीय मंत्री के बेटे को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत, जानिए किन सवालों में उलझ गया आशीष


AAP का दावा- केंद्र ने खारिज की दिल्ली सरकार की राशन को घर तक पहुंचाने की योजना