Weapons Dropping By Pak Drones: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) (NIA) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistan Drone) द्वारा हथियार गिराए जाने के संबंध में अपनी जांच के सिलसिले में गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पांच जिलों में तलाशी अभियान चलाया.


एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) (TRF) द्वारा हथियारों, गोला-बारूद की खेप गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने से संबंधित मामले में जम्मू, श्रीनगर, कठुआ, सांबा और डोडा जिलों में आठ स्थानों पर तलाशी ली गई. टीआरएफ, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ है. 


29 मई को कठुआ के राजबाग पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था मामला


संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि टीआरएफ के आतंकी पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर काम कर रहे हैं. एनआईए ने कहा, ‘‘आज ली गई तलाशी में विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री, डिजिटल उपकरण और दस्तावेज बरामद हुए हैं.’’ उल्लेखनीय है कि यह मामला पहले 29 मई को कठुआ के राजबाग पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था जबकि एनआईए ने 30 जुलाई को फिर से मामला दर्ज किया था. 


जम्मू पुलिस ने संभाग में पिछले 2 साल से हुई सभी आतंकी घटनाओं को हल करने का दावा किया है. जम्मू पुलिस ने संभाग से 7 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. 


यह भी पढ़ें.


Watch: गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी की आवाज सुन दौड़े चले आए गाय और बछड़े, मुख्यमंत्री ने अपने हाथ से खिलाया गुड़