NIA Arrest ISIS Terrorist: झारखंड के लोहरदगा से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस (ISIS) के संदिग्ध आतंकी फैजान अंसारी को बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया है. उसे एनआईए (NIA) रांची की स्पेशल कोर्ट में शुक्रवार (20 जुलाई) को पेश किया गया था.


सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध आतंकी फैजान अंसारी को NIA रांची की स्पेशल कोर्ट में आज यानी शुक्रवार (21 जुलाई) को फिर पेश किया जा सकता है. NIA टीम कोर्ट से फैजान की रिमांड मांग सकती है. 


मुस्लिम युवाओं का कर रहा था ब्रेन वॉश
एनआईए, आईबी और दिल्ली पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार NIA ने उसके लैपटॉप की तलाशी ली तो उसमें से कई आपत्तिजनक डाक्यूमेंट्स बरामद किए गए. फैजान अंसारी की गिरफ्तारी के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से उसके बारे में सारी जानकारी सामने आ चुकी है.


एनआईए ने फैजान अंसारी के पास से कई डिजिटल सबूत जब्त किए हैं. सूत्रों के मुताबिक, फैजान अंसारी डार्क नेट के माध्यम से आईएसआईएस आतंकियों के संपर्क में था. जानकारी के अनुसार, लोहरदगा में युवाओं का ब्रेन वाश कर दहशत फैलाने की ट्रेनिंग दे रहा था. कई युवाओं को ISIS में शामिल करने के लिए राजी कर लिया था.


जिहाद पर दे रहा था जोर
उसके मेल अकाउंट से भी काफी जानकारियां एजेंसियों को मिली हैं. ये डेटा देश विरोधी हैं और कट्टरपंथी जिहाद को बल देता है. भारत में ISIS की गतिविधियों का समर्थन करने के लिये सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहा था. 


कौन है फैजान अंसारी?
फैजान अंसारी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र है. लोहरदगा में वह पिछले दो महीनों से रह रहा था. फैजान अंसारी लोहरदगा की मिल्लत कॉलोनी का रहने वाला है. उसके पिता का नाम फिरोज अंसारी है.


ये भी पढ़ें:


मणिपुर हैवानियत मामले में अब तक 4 गिरफ्तार, पीड़िता ने सुनाई आपबीती- 'पुलिस ने हमें भीड़ के साथ छोड़ दिया, फिर...'