Kerala NIA Raids: एनआईए (NIA) की टीम पूरे देशभर में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में भी रेड डाली गई है. ये पूरी कार्रवाई पीएफआई (PFI) से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर चल रही है. मंजेरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में ये छापेमारी जारी है. केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है. खास बात ये है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की एक टीम भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि एनआईए ने अब तक 100 से ज्यादा PFI अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. 


बता दें कि इससे पहले बिहार और तेलंगाना में एनआईए ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी भी इसी मामले को लेकर हुई. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी का दायरा और बढ़ सकता है. केरल से लीड लेने के बाद पीएफआई के अन्य दफ्तरों पर भी एनआईए छापेमारी कर सकती है. फिलहाल ये कार्रवाई 11 राज्यों में चल रही है. जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां की जा रही हैं. पीएफआई के लोगों को केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है. असम से भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. 


PFI चेयरमैन के घर पहुंची एनआईए
एनआईए की इस छापेमारी में तमाम PFI अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. इसमें केरल के मंजेरी में PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है. बताया गया है कि ये रेड देर रात शुरू हुई और अब तक जारी हैं. इसमें पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तर शामिल हैं. इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 


आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से भी गिरफ्तारियां
इससे पहले एनआईए ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की थी. इस दौरान करीब 40 जगहों पर रेड हुई, जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया. एनआईए की तरफ से बताया गया कि इस छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और नकदी बरामद हुई. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ भी कई गई. माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर ही अब केरल और बाकी जगहों पर छापेमारी की जा रही है. 


ये भी पढ़ें - 


Bharat Jodo Yatra: आज कोच्चि में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे राजस्थान के CM अशोक गहलोत, राहुल गांधी संग शाम को करेंगे पीसी


UK Temple Attack: ब्रिटेन में हिंदू मंदिरों पर हमलों को लेकर एस जयशंकर ने जताई नाराजगी, विदेश सचिव के सामने उठाया मुद्दा