नई दिल्ली: पुलिस ने बीएसईएस के दो ठेका कर्मियों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उन्होंने मीटर से छेड़छाड़ के नाम पर अवैध उगाही करने की कोशिश की. पुलिस ने दोनों का नाम शाहिल गोयल और तरुण सूरी बताया है. ये दोनों मालवीय नगर इलाके में बीएसईएस की तरफ से बिजली मीटर बदलने का काम कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक निरीक्षण के दौरान उन्होंने एक दुकान मालिक को मीटर में छेड़छाड़ की बात पर 3.5 लाख रुपए जुर्माना लगाने की धमकी दी. मामले को निबटाने के लिए दोनों दुकान मालिक से रिश्वत की मांग करने लगे.


दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े बीएसईएस के दो ठेका कर्मी


शिकायतकर्ता संजय सरीन ने दोनों के खिलाफ 35 हजार रुपए मांगने की शिकायत बीएसईएस के विजिलेंस डिपार्टमेंट में की. विजिलेंस डिपार्टमेंट ने शिकायत के आधार पर दोनों कर्मचारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. शिकायतकर्ता ने दोनों कर्मचारियों से मामले का 15 हजार में निबटारा करने का समझौता किया. शुक्रवार को आरोपी तरुण सूरी जब पैसे लेने पहुंचा, तब बीएसईएस के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने छापा मार दोनों रंगे हाथों पैसों के साथ पकड़ लिया.


बिजली मीटर में छेड़छाड़ के नाम पर उगाही का प्रयास


आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में बीएसईएस की तरफ से कई इलाकों में पुराने बिजली मीटर बदलने का काम चल रहा है. ऐसे में बिजली विभाग के कर्मचारी निरीक्षण कर रहे हैं. अगर आप से भी कोई मीटर टेंपरिंग के नाम पर रिश्वत की मांग करता है या अवैध उगाही की कोशिश करे, तो सतर्क रहें. तत्काल संबंधित विभाग या फिर पुलिस को इस बात की सूचना दें.


किसान आंदोलन के बीच छत्तीसगढ़ में रुकी धान की खरीद, राज्य सरकार ने केंद्र पर स्टॉक नहीं उठाने का लगाया आरोप


पीएम मोदी ने IIM संबलपुर के कैंपस की आधारशिला रखी, कहा- ये संस्थान ओडिशा को मैनेजमेंट जगत में नई पहचान देगा