Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, राजनीत‍िक दलों के एक दूसरे पर हमले भी तेज हो गए हैं. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) सुप्रीमो शरद पवार की बेटी और बारामती से सीट‍िंग सांसद सुप्र‍िया सुले ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा क‍ि भगवा पार्टी उनके प‍िता के राजनीत‍िक कर‍ियर को खत्‍म करना चाहती है. सुप्र‍िया सुले को एनसीपी (एसपी) ने एक बार  फ‍िर से बारामती सीट से ही कैंड‍िडेट के रूप में उतारा है.

  


सांसद सुप्रिया सुले ने बारामती के हिंजवडी में शनिवार (6 मार्च) को चुनावी कैंपेन के दौरान अपनी सीट पर जीत बरकरार रखने का भरोसा जताया. चुनाव प्रचार के दौरान सुप्र‍िया ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा क‍ि वो (बीजेपी) वैचारिक प्रतिद्वंद्वियों से नफरत करती है. इस वजह से बीजेपी देश की लोकतंत्र व्‍यवस्‍था को तानाशाही की ओर ले जाने का काम कर रही है, लेक‍िन हम एक बार फ‍िर पूरी ईमानदारी और लगन के साथ बारामती सीट से चुनाव जीतेंगे. 


इस बीच देखा जाए तो बारामती लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी जहां से महायुति कैंड‍िडेट के रूप में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारा गया है. इस सीट पर सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. 


'बीजेपी की मंशा से पूरा देश वाक‍िफ' 


एनसीपी (शरद पवार) सांसद सुप्र‍िया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की मंशा क्‍या है, इससे पूरा देश भलीभांत‍ि पर‍िच‍ित है. उन्‍होंने महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के नेता बारामती आते हैं और खुले तौर पर मेरे प‍िता (शरद पवार) के राजनीतिक करियर को खत्म करने की बात कहते हैं. बीजेपी मेरे पिता को राजनीतिक रूप से खत्म करने की साजिश रच रही है, लेक‍िन वो एक योद्धा हैं.  


'मुझे हराने को बीजेपी के सभी नेता हुए एकजुट' 


सुले ने कहा कि बारामती लोकसभा सीट को लेकर बीजेपी पूरी तरह से हताश है और यहां क‍िसी तरह से अपनी जीत हास‍िल करने के ल‍िए सभी नेता उनके ख‍िलाफ एकजुट हो गए हैं. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बारामती के वोटर्स उनको करारा जवाब देंगे. 


पीएम मोदी-राहुल गांधी के बीच मुकाबला- फडणवीस


उधर, महाराष्ट्र के ड‍िप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा क‍ि बारामती लोकसभा सीट पर वास्तविक मुकाबला सुनेत्रा पवार (अज‍ित पवार की पत्‍नी) और सुप्रिया सुले के बीच नहीं है. यह (मुकाबला) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच है. सुप्रिया सुले बारामती में हार जाएंगी. वह प्रधानमंत्री की बहुत ज्‍यादा आलोचना करती रही हैं. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'वायनाड में राहुल गांधी की बड़ी समर्थक है मुस्लिम लीग', कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर बोले सुधांशु त्रिवेदी