NCB Raids: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने चेन्नई के मायलापुर इलाके में डीएमके के निष्कासित पदाधिकारी जाफर सादिक के घर को सील किया है. डीएमके नेता सादिक 2000 करोड़ रुपये के इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का मास्टरमाइंड है. जाफर सादिक फूड प्रोडक्ट्स की आड़ में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में ड्रग्स की स्मगलिंग किया करता था. चेन्नई एनसीबी अधिकारियों की टीम ने बुधवार रात डीएमके नेता जाफर के घर छापेमारी की. 


द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस और एनसीबी ने हाल ही में 50 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया. इसके तार जाफर सादिक से जुड़े, जिसके बाद एनसीबी अधिकारियों ने जाफर के घर पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की. डीएमके नेता के घर के बाहर एनसीबी ने एक नोटिस चिपकाया है, जिसमें लिखा गया है कि अधिकारियों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आपत्तिजनक सामग्री, संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इन्हें अधिकारियों ने जब्त कर अपने पास रख लिया है.


डीएमके ने जाफर को पार्टी से बाहर किया 


डीएमके ने हाल ही में फिल्म निर्माता और चेन्नई पश्चिम उप-संगठक (एनआरआई विंग) का जिम्मा संभाल रहे जाफर सादिक को पार्टी से निष्काषित कर दिया था. डीएमके ने रविवार को कहा कि पार्टी को बदनाम करने वाली गतिविधियों में शामिल होने के चलते जाफर सादिक को निष्काषित किया जा रहा है. जाफर सादिक अभी एनसीबी की पकड़ से दूर है और उसका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है. एजेंसी फिलहाल जाफर और उसके सहयोगियों की धर-पकड़ कर रही है. 


कैसे हुआ ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़? 


दरअसल, एनसीबी को न्यूजीलैंड के सीमा शुल्क अधिकारियों और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से खबर मिली कि सूखे नारियल के पाउडर में छुपाकर बड़ी मात्रा में स्यूडोएफेड्रिन ड्रग्स दोनों देशों में पहुंच रही है. अमेरिका के ड्रग इंफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन यानी डीईए ने भी बताया कि दोनों देशों में पहुंची ड्रग का सोर्स दिल्ली है. इसके बाद पश्चिमी दिल्ली में पुलिस और एनसीबी अधिकारियों ने छापेमारी की और 50 किलो ड्रग्स के साथ कार्टेल के तीन लोगों को गिरफ्तार किया. 


मुकेश, मुजिबुर रहमान और अशोक कुमार के तौर पर पहचाने गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पिछले तीन सालों में ड्रग्स की 45 खेप इंटरनेशनल मार्केट में पहुंचाई हैं. इनका वजन 3500 किलोग्राम और कीमत 2000 करोड़ रुपये है. एनसीबी ने जब इस मामले की तहकीकात शुरू की तो उसे पता चला कि इस इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का मास्टरमाइंड और कोई नहीं, बल्कि तमिल फिल्म प्रोड्यूसर जाफर सादिक है. 


यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल चलाने में हुई गिरफ्तारी, अब डीएमके ने लिया एक्शन, फिल्म निर्माता को पार्टी से किया बाहर