International Drugs Smuggler Jaffer Sadiq: एनसीबी ने इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी के एक बड़े नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक को गिरफ्तार किया है. एनसीबी के एक अधिकारी ने बताश कि जाफर सादिक भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और मलेशिया में फैले ड्रग्स नेटवर्क का सरगना है. उसने कुल 3500 किलोग्राम स्यूडोएफेड्रिन ड्रग्स विदेश भेजा है.


इस बीच‌ उसका पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक उसनै 5 लाख रुपये DMK के उदयनिधि स्टालिन को रिलीफ फंड में जब बाढ़ आई थी तब दिया था. उसने 2 लाख रुपये भी पार्टी फंड के तौर पर दिए थे.


उदयनिधि से‌ हो सकती है पूछताछ


सूत्रों ने बताया है कि NCB आने वाले दिनों में उदयनिधि स्टालिन को समन भेज कर पूछताछ कर सकती है. आरोपी सादिक ने ड्रग्स तस्करी से बड़ी रकम कमाई और इसे फिल्म, निर्माण जैसे उद्योगों में निवेश किया.


 कई देशों में फैला है नेटवर्क


 एनसीबी के उप महानिदेशक, ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि एनसीबी की ऑपरेशन शाखा ने इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी के एक गिरोह के सरगना जाफर सादिक को पकड़ा है. इस नेटवर्क के तार भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और मलेशिया तक फैले हुए हैं. जाफर सादिक स्यूडोएफेड्रिन ड्रग्स को न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और मलेशिया तक सप्लाइ करता था. बीते 15 फरवरी को एनसीबी ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मिलकर बसई तारापुर में एक ऑपरेशन किया था. मौके से 50 किलो स्यूडोएफेड्रिन ड्रग्स बरामद की गई थी.


फिल्म निर्माण की आड़ में तस्करी


ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि जफर सादिक ही पूरे गिरोह का मास्टर माइंड है. वह दिखावे के लिए फिल्म निर्माण का कारोबार करता है लेकिन उसके पीछे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रग्स तस्करी का सरगना है. 
ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा- हम हैं पता लगाएंगे कि उसके संबंध और किन लोगों से हैं. हमें उसका बॉलीवुड लिंकेज भी मिला है. बॉलीवुड के फाइनेंसर और प्रोड्यूसर जो आरोपी के टच में थे, यदि जांच में मनी ट्रेल उन तक पहुंचती नजर आती है तो उनसे भी पूछताछ की जाएगी.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में 9-5 के फेर में फंसी बीजेपी, जानिए कैसे अजित पवार और एकनाथ शिंदे ने बढ़ाई टेंशन