Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के ल‍िए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी ब‍िगुल फूंक द‍िया है. उनकी ओर से अपने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर शन‍िवार (9 मार्च) को एक ऑडि‍यो वीड‍ियो पोस्‍ट शेयर कर 'न्‍याय कैंपेन सॉन्‍ग' र‍िलीज क‍िया गया है.

  


राहुल गांधी ने पोस्‍ट शेयर करते हुए ल‍िखा, '' जो पीछे रह गए हैं अपने, पूरे होंगे उनके भी सपने! न्याय का यह गीत वंचितों के जीवन में आने वाली, रोशनी भरी सुबह का संगीत है.  






नर्मदा जिले में सामाजिक कार्यकर्ताओं से म‍िले राहुल गांधी 


इस बीच देखा जाए तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में न‍िकाली जा रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' अपने गुजरात चरण के तीसरे दिन शनिवार को छोटा उदयपुर जिले में पहुंची. राहुल गांधी ने शनिवार को बाद में राज्य के नर्मदा जिले में सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित क‍िया. आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 56वां दिन है.


शन‍िवार को छोटा उदयपुर, भरूच, नर्मदा और सूरत में यात्रा न‍िकली. नर्मदा जिले के कुवरपारा में किसानों, आदिवासियों और दलितों से संबंधित मुद्दों के लिए काम करने वाले 70 कार्यकर्ताओं और नागरिक समाज संगठनों के साथ बातचीत की गई. 


इंड‍िया गठबंधन के बीच तम‍िलनाडु-पुडुचेरी में सीट बंटवारा तय 


उधर, कांग्रेस के ल‍िए यह अच्‍छी खबर रही है क‍ि इंड‍िया गठबंधन के तहत डीएमके-कांग्रेस के बीच तमिलनाडु और पांडिचेरी में सीट बंटवारा फार्मूला तय हो गया है. कांग्रेस दोनों राज्‍यों की कुल 10 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी. तम‍िलनाडु की 9 तो पुडुचेरी की एक सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. वहीं, इस समझौते के मुताब‍िक डीएमके गठबंधन 21 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसके अलावा दोनों राज्‍यों में सीट शेयर‍िंग फार्मूला के तह‍त सीपीआई 2, सीपीएम 2, वीसीके 2, एमडीएमके 1, आईयूएमएल 1, केएनएमके 1 (डीएमके सिंबल पर)  सीट पर चुनाव लड़ेगी.  


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: तम‍िलनाडु-पुडुचेरी में कांग्रेस-DMK में बनी बात, जानिए कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव