Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर जमकर माथापच्ची हो रही है. भारतीय जनता पार्टी के लिए एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के साथ मिलकर सीटों का बंटवारा करना मुश्किल हो रहा है. एनसीपी को 3-4 और शिवसेना को 10-12 सीटें देने के लिए बीजेपी तैयार है. हालांकि, अजित पवार 9 सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं. इसी वजह से बात नहीं बन पा रही है और बीजेपी भी उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं कर पा रही.


सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार एक ही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. इस बीच दोनों नेता मंदिर में एक-दूसरे के गले लगती नजर आईं. शरद पवार के गुट वाली एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सुनेत्रा महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और सुप्रिया के चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी हैं. 


बारामती का है वीडियो
वायरल वीडियो बारामती के जलोची गांव का है. यहां कमलेश्वर मंदिर में सुप्रिया और सुनेत्रा गले लगी थीं. सुनेत्रा पवार ने इस पर कहा "मंदिर में प्रार्थना करने के बाद मैं सुप्रिया ताई से मिली. महाशिवरात्रि और महिला दिवस के मौके पर हम दोनों ने एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं."


शिवसेना के उम्मीदवार बदलने की सलाह
महाराष्ट्र में अमित शाह ने एकनाथ शिंदे से शिवसेना के कुछ उम्मीदवार बदलने को कहा है. इसके साथ ही अजीत पवार की एनसीपी के भी कुछ उम्मीदवार बदले जा सकते हैं. एनसीपी को 3-4 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, शिवसेना के खाते में 10-12 सीटें आ सकती हैं. हालांकि, दोनों नेता ज्यादा सीटों की मांग कर रहे हैं. ऐसे में सीट शेयरिंग को लेकर एक और बैठक जल्द हो सकती है. 


मुंबई में 5 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है बीजेपी


भारतीय जनता पार्टी मुंबई में 5 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. एक सीट एकनाथ शिंदे की शिवसेना के लिए छोड़ी जा सकती है. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग तय होने के बाद पहली लिस्ट में नितिन गडकरी के नाम का एलान होगा. वह पार्टी के स्थायी नेता हैं.

यह भी पढ़ेंः Rajya Sabha Elections: बीजेपी ने झारखंड से घोषित किया अपना राज्यसभा उम्मीदवार, डॉ. प्रदीप वर्मा को दिया मौका