Maharashtra politics: महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब महाराष्ट्र सरकार के एक और मंत्री की गिरफ्तारी हो चुकी है. एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को ईडी ने गिरफ्तार किया है. जिसके बाद विपक्षी दल बीजेपी को निशाना साधने का एक और मौका मिला है. बीजेपी ने अब मलिक के इस्तीफे की मांग की है. 


बीजेपी ने मांगा इस्तीफा


महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है. पाटिल ने कहा है कि, नवाब मलिक गिरफ्तार हो चुके हैं, जिसके बाद अब उन्हें अपना इस्तीफा देना चाहिए. हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं, अगर वो ऐसा नहीं करते तो हम इसे लेकर प्रदर्शन करेंगे. ये लोग कैसे सरकार चला रहे हैं? महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों पर आरोपों की लंबी लिस्ट है, इन्हें पढ़ते-पढ़ते थक जाएंगे. 


नवाब मलिक पर क्यों हुआ एक्शन?
महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार चर्चाओं में रहने वाले नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले ईडी उनसे लगातार पूछताछ कर रही थी. दरअसल ये मामला दाऊद इब्राहिम और अंडरवर्ल्ड के मनी लॉन्ड्रिंग का है. इस मामले में नवाब मलिक पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं. जिनकी जांच ईडी कर रही है. इससे पहले दाऊद के भाई इकबाल कासकर से ईडी ने इसी मामले में पूछताछ की थी. बताया जा रहा है कि उसी पूछताछ के आधार पर नवाब मलिक से भी पूछताछ हुई. 


ये भी पढ़ें - UP Election 2022: कौशांबी में पीएम मोदी का बड़ा दावा - चौथे चरण में जीत का चौका मारने के लिए बीजेपी तैयार, विपक्ष पर भी साधा निशाना


एनसीबी अधिकारी पर लगाए थे गंभीर आरोप


बता दें कि नवाब मलिक पिछले दिनों ड्रग्स मामले को लेकर खूब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को लेकर कई खुलासे किए थे. नवाब मलिक ने वानखेड़े पर करोड़ों की वसूली के आरोप लगाए थे. साथ ही बीजेपी नेताओं के साथ उनके कनेक्शन की भी बात कही थी. इसके बाद जब ईडी की तरफ से उन्हें नोटिस भेजे गए तो उन्होंने इसे बदले की राजनीति करार दिया था. वहीं अब गिरफ्तारी के बाद भी नवाब मलिक ने कहा है कि वो लगातार लड़ते रहेंगे. ईडी की कार्रवाई से वो डरेंगे नहीं. 


कांग्रेस-शिवसेना ने लगाया एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप


कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने इस गिरफ्तारी पर कहा कि, मेरी व्यक्तिगत राय ये है कि राजनीति इतने नीचे स्तर पर जा चुकी है, ये बहुत ही निराशाजनक और गलत है. पूरे देश में और महाराष्ट्र में जो दिखाई दे रहा है वे उचित नहीं हैं. लोकतंत्र में विरोध करना, विरोध होना, अपने-अपने विचार अलग तरीके से रखना, यहां तक समझा जा सकता है. लेकिन कोर्ट छोड़कर, पुलिस छोड़कर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जो हो रहा है वो निश्चित तौर पर ठीक बात नहीं है. वहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, "ईडी अब बीजेपी का ही एक हिस्सा बन गया है. ये काफी चौंकाने वाला है कि किस तरह सरकार को खुश करने के लिए जानबूझकर अधिकारी इस एजेंसी का दुरुपयोग कर रहे हैं. ईडी, आईटी, एनसीबी, सीबीआई, पाकिस्तान, दाऊद... ये सब बीजेपी के इलेक्शन टूल हैं. जिन्हें वक्त-वक्त पर बीजेपी की मदद करने के लिए तैनात किया जाता है. सुशांत सिंह केस में सीबीआई एक्सपोज हो गई, हमने ड्रग्स केस में एनसीबी को एक्सपोज किया, आज ईडी ने बीजेपी का एक डिपार्टमेंट बनकर खुद को एक्सपोज किया है."


ये भी पढ़ें - Nawab Malik Arrested: 'मैं झुकेगा नहीं', मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद उद्धव ठाकरे के मंत्री नवाब मलिक के दफ्तर ने किया ट्वीट