प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंबी पूछताछ के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी पूछताछ के लिए सुबह 5 बजे नवाब मलिक को अपने साथ ले गई थी. दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह गिरफ्तारी हुई है. उनकी गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक के ऑफिस से एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया गया, जिसमें नवाब मलिक हवा में मुट्ठी बनाते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है- मैं झुकेगा नहीं!


दरअसल 'मैं झुकेगा नहीं' डायलॉग हाल ही में आई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा का है. ईडी के एक्शन के बाद एनसीपी कार्यकर्ता मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए हैं और पार्टी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद नारे लगा रहे हैं. दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन को लेकर मुंबई में महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के बड़े नेता नवाब मलिक से पूछताछ हुई थी. सूत्रों के मुताबिक दाऊद के भाई इकबाल कासकर से जो पूछताछ हुई थी, उसके आधार पर ही नवाब मलिक से पूछताछ हुई और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.






अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक को गिरफ्तार किया गया है. एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं. कासकर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी.


UP Election 2022: इस वजह से मुनव्वर राणा नहीं डाल पाए वोट, कहा- गर्मी स्टोर कर रहा हूं


UP Election 2022: यूपी में चौथे चरण का मतदान जारी, Rajnath Singh समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट