Navneet Rana meets Lok Sabha Speaker: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) के निवास 'मातोश्री' के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का बयान देकर सुर्खियों में आईं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (OM Birala) से मुलाकात की. इस मुलाकात में नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुम्बई पुलिस द्वारा उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार किये जाने से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दी. राणा ने कहा कि वह संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष इस मामले के संबंध में लिखित बयान देंगी.


आपको बता दें कि सोमवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ लगभग 45 मिनट तक की बैठक की. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस द्वारा अपनी और अपने पति विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी को लेकर बातचीत की. आपको बता दें कि ये बैठक ओम बिरला के आधिकारिक निवास पर हुई थी. दोनों ने कहा कि वे महाराष्ट्र प्रशासन द्वारा कथित तौर पर दुर्व्यवहार किये जाने के मुद्दे को उठाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क करेंगे.


लोकसभा अध्यक्ष सांसदों के संरक्षक हैं- नवनीत राणा
बैठक के बाद अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा, ''लोकसभा अध्यक्ष सांसदों के संरक्षक हैं... मैंने उनसे अपील की कि हमारे मामले में न्याय सुनिश्चित हो और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.'' उन्होंने कहा, ''मैंने उन्हें (बिरला से) मेरी गिरफ्तारी से जुड़े पूरे प्रकरण की जानकारी दी. लोकसभा की विशेषाधिकार समिति मेरी शिकायत पर 23 मई को सुनवाई करेगी और मैं समिति के समक्ष लिखित बयान दूंगी. ''


23 अप्रैल को हुई थी नवनीत राणा की गिरफ्तारी
गौरतलब है कि पिछले महीने लोकसभा सचिवालय ने सांसद की गिरफ्तारी के मामले में गृह मंत्रालय के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से जानकारी मांगी थी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत एवं रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था. पांच मई को जेल से बाहर आने के बाद उनकी राष्ट्रीय राजधानी की यह पहली यात्रा थी.


यह भी पढ़ेंः


IAS Pooja Singhal:कम उम्र में ऑफीसर की नौकरी के बाद तलाक देकर दूसरी शादी, जानें पूजा सिंघल की पूरी कहानी


IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके CA से आमने-सामने बिठाकर ED की पूछताछ, मिले हैं अहम सबूत