Tejaswi Yadav In Delhi: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपनी पत्नी रेचल के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं. यहां वह अपन पिता लालू यादव से मुलाकात करेंगे. तजस्वी ने ABP न्यूज से कहा कि इस मीटिंग के दौरान लालू यादव से मंत्रालय बंटवारे पर बात चर्टा हो सकती है.


तेजस्वी यादव ने ABP न्यूज से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को बधाई दी और जनता को सीएम के निर्णय का साथ देने के लिए धन्यवाद कहा. वहीं उनकी पत्नी रेचल ने तेजस्वी के सत्ता में वापसी पर खुशी जताते हुए कहा कि इस मौके पर परिवार के लोगों के साथ पूरे बिहार की जनता खुश है. उनसे पूछा गया कि दिल्ली जाने का सबसे अहम कारण मंत्रालयों के बंटवारे और समझौते के फॉर्मूले पर लालू के साथ मिलकर रणनीति बनाना तो नहीं? इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली जाने का सबसे अहम कारण तो ये है कि मैं इस बड़े मौके पर अपने पिता का आशिर्वाद लेना चाहता हूं. 


उन्होंने कहा कि हालांकि ये जाहिर सी बात है कि जब वहां जाएंगे तो उनसे मंत्रालय बंटवारे पर विस्तार चर्चा होगी. महागठबंधन में हम किस प्रकार योगदान देंगे इसपर भी चर्चा करेंगे. 




विशेष होगी यह यात्रा 







बता दें कि बिहार में सत्ता परिवर्तन और तेजस्वी यादव के डिप्टी सीएम बनने के बाद वह पहली बार अपने पिता से मिलेंगे. इस मुलाकात के दौरान संभावित कैबिनेट के मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा हो सकती है. अभी तक राजद में संभावित मंत्रियों के नाम पर कशमकश चल रहा है. इसलिए तेजस्वी यादव की यह यात्रा और पिता लालू यादव से मुलाकात कई मायने में विशेष है. 







स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली में हैं लालू 






लालू यादव स्वास्थ्य कारणों से पिछले कई दिनों से दिल्ली में ही रह रहे हैं. फिलहाल वह अपनी बेटी मीसा भारती के साथ ठहरे हैं. हालांकि वह दिल्ली से ही बिहार में हई सियासी घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं . 


ये भी पढ़ें:


Exclusive: कांग्रेस MLA की जुबानी बिहार में नई सरकार बनने की कहानी, कैसे महागठबंधन में आए नीतीश? पढ़ें इनसाइड स्टोरी