Narendra Singh Tomar in Gwalior: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को ग्वालियर में देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस व अस्पताल के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने अपनी स्पीच में एजुकेशन और हेल्थ सेक्टर में प्राइवेट संस्थाओं के जुड़ने की बात कही. केंद्रीय मंत्री का कहना है कि एजुकेशन और हेल्थ सेक्टर में प्राइवेट संस्थाओं के बिना लोगों को पूरी तरह से सुविधाएं मिलना संभव है.


केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "शिक्षा और स्वास्थ्य का क्षेत्र बहुत व्यापक है जब तक इसमें निजी और सामाजिक संस्थाएं आकर नहीं जुड़ती हैं तो संपूर्ण सुविधा नागरिकों को दिया जाना कठिन होता है. इन दोनों क्षेत्रों में आज तक जो सुविधाएं सर्जित हुई हैं उनमें एक तरह केंद्र व राज्य सरकारों का योगदान है. लेकिन एक तरफ निजी और सामाजिक संस्थाओं का भी महत्वपूर्ण योगदान है."






उन्होंने आगे ये भी कहा, मध्य प्रदेश में 100-200 करोड़ लगाकर एक मेडिकल कॉलेज शुरू करना बेहद कठिन काम हो गया था. एक लंबे अंतराल के बाद अब राज्य में मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ हो रहा है. मोदी सरकार ने निर्देश दिया है कि हर लोकसभा क्षेत्र में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज होना चाहिए.'


ये भी पढ़ें-
क्या कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई? केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने दिया ये बड़ा बयान


Exclusive: कांग्रेस नेता संजय निरुपम का राज ठाकरे पर वार, कहा- पहले उत्तर भारतीयों से माफी MNS चीफ