Congress On Raj Thackeray: अयोध्या दौरा रद्द होने के बाद आज महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने पुणे में रैली की. इस दौरान उन्होंने उत्तर भारतीयों के अपमान के आरोप पर कहा कि, हमारा आंदोलन इसलिए था कि लोगों को अपने राज्य में ही नौकरी मिले. अब हमसे माफी मांगने की बात क्यों कही जा रही है? राज ठाकरे की हुई रैली और उत्तर भारतीयो के अपमान मामले पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की है. उन्होंने कहा, मनसे ने उत्तर भारतियों का केवल अपमान नहीं बल्कि दंगा फसाद कराने की कोशिश की है.


संजय निरुपम ने कहा, "मैंने उन्हें नहीं रोका अयोध्या जाने के लिए जिसका मन करे वो जाए. लेकिन राम भूमि से आए, उत्तर भारत से आए लोगों को जिस तरह मुंबई में प्रताड़ित किया मनसे और राज ठाकरे के लोगों ने उस प्रताड़ना के खिलाफ हमने आवाज़ उठाई और उनसे माफी की मांग की." संजय निरुपम ने कहा कि वो अयोध्या आकर जिन लोगों से जुड़ना चाहते हैं उनसे पहले आप माफी मांगे. 


राज ठाकरे के पीछे बीजेपी की ताकत पर संजय निरुपम ने दिया जवाब


राज ठाकरे के पीछे बीजेपी की ताकत होने के सवाल पर संजय निरुपम ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि राज ठाकरे आज जो मुद्दे उठाते हैं उसके पीछे महाराष्ट्र की बीजेपी इकाई है." उन्होंने कहा, "बीजेपी के इशारे पर राज ठाकरे एक राजनीतिक मौहरे के तौर पर काम कर रहे हैं. राज ठाकरे के लाउडस्पीकर हटाने की बात करते ही नितिन गडकरी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता उन्हें बधाई देने पहुंच गए." 


बीजेपी और राज ठाकरे गठजोड़


संजय निरुपम ने कहा कि, "साल 2019 में राज ठाकरे बीजेपी की तमाम बुराईयों को ढूंढ-ढूंढकर उनके खिलाफ खड़े रहते थे. कांग्रेस के साथ कदम मिलाकर बीजेपी के खिलाफ कैम्पेन चलाते थे वहीं आज बीजेपी के गुणगान गा रहे हैं." उन्होंने कहा अगर आने वाले वक्त में बीजेपी राज ठाकरे से जुड़ती है तो उन्हें इससे फायदा नहीं नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि मुंबई का उत्तर भारतीय वर्ग बीजेपी से नाराज होंगे. 


यह भी पढ़ें.


Neemuch Mob Lynching: मध्य प्रदेश में बुजुर्ग की लिंचिंग पर घिरी शिवराज सरकार, कांग्रेस ने पूछा - कब तक मारे जाएंगे लोग?


OP Chautala Convicted: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व CM ओपी चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर सुनवाई