भारत में एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता (हेल्थकेयर प्रोवाइडर) नारायण हेल्थ ने एक ही स्थान पर एक दिन में सबसे ज्यादा 3,797 इसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम्स) करके इतिहास रच दिया है. बेंगलुरु में नारायण हेल्थ सिटी में 21 सितंबर को यह कीर्तमान स्थापित किया गया. स्वास्थ्य देखभाल उत्कृष्टता को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए इस असाधारण कार्य ने नारायण हेल्थ को गौरवपूर्ण गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में एक प्रतिष्ठित स्थान दिलाया है. नारायण हेल्थ को आज (22 सितंबर को) प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है. 


नारायण हेल्थ के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. देवी शेट्टी ने इस अविश्वसनीय उपलब्धि के बारे में कहा, ''हमारा प्रयास स्वास्थ्य जांच और हृदय रोगों को रोकने के लिए नियमित जांच के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के एकमात्र उद्देश्य से किया गया. यह हमारी स्वास्थ्य सेवा टीम के कौशल और समर्पण को दर्शाता है और हमें हृदय देखभाल में एक नया मानक स्थापित करने पर गर्व है.''


इस इवेंट ने न केवल नारायण हेल्थ की तकनीकी विशेषज्ञता, बल्कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को सभी के लिए सुलभ बनाने के प्रति इसके समर्पण पर भी प्रकाश डाला. हृदय संबंधी स्थितियों के निदान में ईसीजी महत्वपूर्ण उपकरण है और यह रिकॉर्ड दर्ज करने वाला प्रयास (समस्या का) जल्दी पता लगाने, उसके लिए कदम उठाने, आखिरकार जीवन बचाने के लिए अस्पताल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है.


यह भी पढ़ें- Chandrayaan-3: 'लैंडर और रोवर से नहीं मिला सिग्नल, संपर्क की कोशिश जारी रहेगी', ISRO ने दिया ताजा अपडेट