Rahul Gandhi Meets Danish Ali: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार (22 सितंबर) को बीएसपी सांसद दानिश अली से उनकी निवास पर मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस नेता ने दानिश अली को गले लगाया. राहुल गांधी ने एक्स पर इस मुलाकात की फोटो शेयर की है. 


राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान." राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा, ''वह मेरा मनोबल ऊंचा रखने और अपना समर्थन देने के लिए यहां आए. उन्होंने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं और जो भी लोग लोकतंत्र के साथ खड़े हैं, वे मेरे साथ खड़े हैं." उनके साथ कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.


कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना


कांग्रेस ने दोनों नेताओं की मुलाकात पर एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर पहुंचे. कल भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे और बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे."


कांग्रेस ने आगे लिखा, "रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है. कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है.






रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी


बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरुवार को संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. विपक्षी दलों ने रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा करते हुए लोकसभा स्पीकर से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 


बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस किया जारी 


बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रमेश बिधूड़ी के बयान को लेकर माफी भी मांगी है. साथ ही बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बीजेपी के नेतृत्व ने उनकी टिप्पणियों को बेहद गंभीरता से लिया है.


ये भी पढ़ें- 


Chandrayaan-3: 'लैंडर और रोवर से नहीं मिला सिग्नल, संपर्क की कोशिश जारी रहेगी', ISRO ने दिया ताजा अपडेट