नमस्ते भारत: एबीपी पर सुबह 6 बजे प्रसारित होने वाला ‘नमस्ते भारत’ प्रोग्राम आपका पंसदीदा प्रोग्राम है. एबीपी न्यूज़ ये प्रोग्राम आपके बीच नए अंदाज और नए कलेवर में लेकर हाजिर हुआ है. सुबह 6 बजे से 10 बजे तक प्रसारित होने वाले इस शो में तीन एंकर देश और दुनिया की हर खबर से आपको अपडेट रखते हैं. इस शो में एबीपी न्यूज़ आपको वो खबरें दिखाता है, जो आपके जीवन पर सीधा असर डालती हैं. नमस्ते भारत शो ने आज दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस की हर अपडेट दिखाई.


दिल्ली हिंसा: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा अब 39 पहुंच गया है. हिंसा के बाद आज पहला शुक्रवार है. यानी आज जुमे की नमाज़ है. इसको देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है. हिंसा वाले इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है. हालांकि 26 फरवरी की शाम के बाद से अबतक हिंसा की कोई खबर नहीं आई है. लेकिन पिछले दिनों दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे लोग अभी तक डरे हुए हैं.

दिल्ली हिंसा: आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस, अबतक 38 की मौत, 215 घायल

जुमे की नमाज़ को देखते हुए दिल्ली के हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व जिले के खजुरी खास और दयालपुर इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है. मौजपुर इलाके में सुबह फ्लैग मार्च किया गया. बताया जा रहा है कि जुमे की नमाज के लिए धारा 144 हटा दी जाएगी. इलाके में अब शांति है. हालांकि बाजार अभी नहीं खुले हैं.

कोरोना वायरस: जानलेवा कोरोना वायरस के चलते कारोबार चौपट होने से दुनिया भर के शेयर बाजारों में कोहराम मच गया है. कोरोना वायरस के कारण आज सुबह सेंसेक्स 1100 अंक गिर गया. इतना ही नहीं अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस भी करीब 1200 अंक गिर गया. अमेरिकी के बाजार के इतिहास में एक दिन में ये सबसे बड़ी गिरावट है.

कोरोना का बुरा असर: शेयर बाजारों में कोहराम, सेंसेक्स 1100 अंक गिरा, डाउ जोंस में सबसे बड़ी गिरावट

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 960.23 अंक यानी 2.42 फीसदी की गिरावट के बाद 38,785.43 के स्तर पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 290.25 अंक यानी 2.49 फीसदी की गिरावट के बाद 11,343.05 के खुला. मार्केट एक्सपर्ट पंकज जयसवाल का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से चीन की अर्थवव्यस्था पर बुरा असर पड़ा है, जिससे भारत के शेयर मार्केट पर भी प्रभाव पड़ा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोन्लड ट्रंप की यात्रा से उम्मीद थी. लेकिन भारत सरकार सेंटीमेट बनाने में विफल रही है.

देखिए- नमस्ते भारत शो