INLD Nafe Singh Rathi Murder Case: हर‍ियाणा के बहादुरगढ़ के पूर्व व‍िधायक और इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी (Nafe Singh Rathi) की रविवार  (25 फरवरी, 2024) को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्‍याकांड से जुड़े कुछ सुराग अब सूबे की पुल‍िस के हाथ लगे हैं. हर‍ियाणा पुल‍िस के साथ मामले की जांच में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट भी जुटी है. 


नफे सिंह हत्याकांड में हरियाणा पुलिस एक पैटर्न देख रही है. पुल‍िस फिलहाल इस केस को पंजाब के मूसेवाला हत्‍याकांड के पैटर्न से जोड़कर जांच कर रही है. यह हत्‍याकांड भी उसी तरह देखा जा रहा है जैसे पंजाबी स‍िंगर सिद्धू मूसेवाला की पंजाब में हत्‍या कर दी गई थी.  


मूसेवाला हत्‍याकांड से पहले हमलावरों ने की थी रेकी 


सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे 4 से अधिक थे. सभी ने हत्‍या को अंजाम देने के ल‍िए ताबड़तोड़ अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया था. मूसेवाला हत्‍या को अंजाम देने से पहले हमलावरों ने रेकी की थी और वारदात के समय उन्हें व उनकी कार को गोलियों से बुरी तरह भून डाला था.  


प्रोफेशनल शूटर्स ने ये हत्‍याकांड भी दिए अंजाम 


पुल‍िस सूत्रों की मानें तो सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की तरह नफे सिंह हत्याकांड को अंजाम दिया गया. इसी तरह राजस्थान के गोगामेड़ी हत्याकांड को अंजाम दिया गया था जिसमें शूटर्स प्रोफेशनल थे और वे अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे. इसके अलावा राजस्‍थान के सीकर शहर में 43 वर्षीय गैंगस्‍टर राजू ठेठ उर्फ राजू ठेहट को एक नहीं बल्कि 25 गोलियां दागकर मौत के घाट उतारा गया था. राजू ठेठ हत्याकांड को भी इसी तरह से अंजाम दिया गया था. प्रोफेशनल शूटर्स ने तब भी रेकी कर हत्याकांड को अंजाम दिया था.  


बड़े गैंगस्टर के शूटर्स के लिप्त होने का अंदेशा  


अंदेशा है क‍ि आईएनएलडी (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्‍या भी किसी बड़े गैंगस्टर के शूटर्स के जरिए कराई गई है. हालांक‍ि, अभी इस मामले में पुल‍िस को हत्‍यारों का कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है. हर‍ियाणा और द‍िल्‍ली पुल‍िस दोनों इस मामले की जांच में जुटी हैं. दरअसल, नफे सिंह राठी पर उस वक्त ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी गई थीं, जब वह गाड़ी से जा रहे थे. झज्जर के नाके पर उनके वाहन को अज्ञात हमलावरों ने निशाना बनाया था.   


यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल चलाने में हुई गिरफ्तारी, अब डीएमके ने लिया एक्शन, फिल्म निर्माता को पार्टी से किया बाहर