दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 39 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 9 बजे तक असम में 10.51 फीसदी और पश्चिम बंगाल में 13.14 फीसदी वोटिंग हुई है. बंगाल की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व सहयोगी और अब बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3wjzy95


भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 72330 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 6 महीनों में सबसे ज्यादा है. बड़ी बात यह भी है कि कल 459 लोगों की मौत हुई है. देश में अब एक्टिस केस बढ़कर 5 लाख 84 हजार हो गए हैं. देश में अबतक वैक्सीन की 6,51,17,896 डोज दी गई हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3m6mtv2


केंद्र सरकार ने छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर में कटौती करने का फैसला वापस ले लिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके कहा है कि भारत सरकार की छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरें पहली जैसी ही बनी रहेंगी. इससे पहले खबर आई थी कि छोटी बचत योजनाओं पर बयाज दर घटा दी गई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3sI8Rsb


देश में आज से जरूरतमंद चीजों के दाम बढ़ गए हैं. हवाई सफर से लेकर मोबाइल फोन, बाइक कार, टीवी, स्टील, एसी, फ्रिज और कूलर तक सब महंगा हो जाएगा. यूपी में आज से देसी और विदेशी दोनों तरह की शराब महंगी हो गई लेकिन बीयर सस्ती हो जाएगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cCs8px


देश में आज से 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी. देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या 34 करोड़ है. अभी तक देश में कोरोना वॉरियर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र वालों को ही टीका लग रहा था. टीकाकरण के लिए http://cowin.gov.in के जरिये एडवांस अप्वॉइंटमेंट लिया जा सकता है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3sGSSuE