Ilyasi On Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने गुरुवार को दिल्ली की एक मस्जिद में 'अखिल भारतीय इमाम संगठन' के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की. कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में बंद कमरे में एक घंटे से अधिक वक्त तक बैठक हुई. अखिल भारतीय इमाम संगठन का कार्यालय यहीं स्थित है.


इलियासी ने मोहन भागवत को बताया 'राष्ट्रपिता'


इस महत्वपूर्ण बैठक के बाद इलियासी ने कहा कि हमारा डीएनए एक है, सिर्फ अल्लाह की इबादत का तरीका अलग-अलग है. उन्होंने कहा कि मोहन भागवत राष्ट्रपिता हैं और हम सभी का मानना है कि राष्ट्र सर्वोपरि है. इसके अलावा, इमाम उमर अहमद इलियासी ने कहा, "राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने उनके आमंत्रण पर मदरसे का दौरा किया और यहां के बच्चों से भी बातचीत की."


दो दिन पहले भी हुई थी मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात


दरअसल, दो दिन पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जमीरुद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी और परोपकारी सईद शेरवानी भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के अस्थायी कार्यालय में हुई बैठक में मौजूद थे. दो घंटे तक चली बैठक के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत बनाने और अंतर-सामुदायिक संबंधों में सुधार पर व्यापक चर्चा हुई थी.


कश्मीर नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं भागवत


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संघ प्रमुख मोहन भागवत आने वाले दिनों में कश्मीर (Kashmir) के कुछ मुस्लिम नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसे कश्मीर में चुनावी राजनीति की दोबारा शुरुआत के बाद घाटी में शांति बनाए रखने की दृष्टि से जरूरी माना जा रहा है.


ये भी पढ़ें- आखिरी बार ईद पर दिखे पंजाब के पूर्व सीएम चन्‍नी, आजकल US में रहकर कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर लिख रहे PhD थीसिस


ये भी पढ़ें- गोकशी, काफिर, डीएनए... मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात में मोहन भागवत ने देश के मौजूदा माहौल पर जताई चिंता