Mumbai Foreign National Harrased: मुंबई में एक सड़क पर युवक ने कथित रूप से एक महिला यूट्यूबर (YouTuber) के साथ छेड़छाड़ की जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि महिला दक्षिण कोरिया (South Korea) की नागरिक है. पुलिस ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने खुद इस घटना का संज्ञान लिया और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.


आदित्य नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स ने यूट्यूबर का लाइव स्ट्रीम शुरू होने के दौरान हाथ पकड़कर महिला को परेशान किया. यूजर ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "@MumbaiPolice कोरिया की एक स्ट्रीमर को कल रात खार में इन लड़कों ने परेशान किया था, जब वह 1000 से अधिक लोगों के सामने लाइव स्ट्रीमिंग कर रही थी. यह निंदनीय है और इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए."


वीडियो में क्या दिख रहा है?


वीडियो में दिख रहा है कि युवक लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अचानक महिला के काफी करीब आ जाता है. फिर महिला का हाथ पकड़कर खींचने लगता है. महिला विरोध करती है फिर भी हाथ खींचने कोशिश करता रहता है. महिला घटनास्थल से जाने लगी तो फिर वही शख्स अपने एक दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर आ जाता है. वह महिला को उसके घर छोड़ने की बात कहता है लेकिन महिला ने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उसकी पेशकश ठुकरा देती है.





महिला ने क्या कहा


वीडियो पर बाद में म्योची नाम की एक यूजर ने रिएक्ट किया. "पिछली रात स्ट्रीम पर एक आदमी था जिसने मुझे परेशान किया. मैंने पूरी कोशिश की कि स्थिति को बढ़ने ना दूं और निकल जाऊं, क्योंकि वह अपने दोस्त के साथ था... कुछ लोगों ने कहा मैं बहुत अधिक फ्रेंडली थी, इसलिए ऐसा हुआ."


शिकायत नहीं आई, पुलिस ने खुद लिया संज्ञान


इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस के पास कोई शिकायत तो नहीं आई, लेकिन पुलिस ने खुद ही संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने पीड़िता से कॉन्टैक्ट डिटेल मांगी है, ताकि मामले की जांच की जा सके. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी ने पुलिस से शिकायत नहीं की है.


ये भी पढ़ें-


दुनिया में भारत की बढ़ती ताकत का नया अध्याय शुरू...सबसे ताकतवर देशों के समूह G-20 की अध्यक्षता आज से संभालेगा हिंदुस्तान