Lata Mangeshkar in ICU: जानी मानी गायिका और स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar ) कोरोना से संक्रमित होने के बाद अभी भी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू (ICU) में भर्ती हैं. गायिका लता मंगेशकर को अभी और देखभाल की जरूरत है. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Mumbai Breach Candy Hospital) में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने कहा कि उन्हें अभी और देखभाल की जरूरत है इसलिए वह कुछ और दिनों तक आईसीयू (ICU) में डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. फिलहाल किसी को भी उनसे मिलने की इजाजत नहीं है.


कुछ दिन और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी लता मंगेशकर


दरअसल कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद संक्रमण के हल्के लक्षण के साथ स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) संक्रमण को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एहतियात के तौर पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में रखा गया है. उनके हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनकी सेहत में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है. डॉक्टरों के मुताबिक मशहूर गायिका लता मंगेशकर को कोरोना (Corona) और निमोनिया दोनों हुआ है. उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें अभी और देखभाल की जरूरत है और इसलिए उन्हें ‘आईसीयू’ में भर्ती किया गया है. डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें कुछ दिन और ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा.


ये भी पढ़ें: Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 71 हजार से ज्यादा केस दर्ज, ओमिक्रोन से 7743 लोग संक्रमित


लंता मंगेशकर ने 30 हजार से ज्यादा गीत गाए


डॉक्टरों के मुताबिक, वह जल्द ही ठीक हो जाएंगी, लेकिन उनकी उम्र की वजह से कुछ वक्त जरूर लग सकता है. बता दें कि नवंबर 2019 के बाद से लता मंगेशकर घर से बाहर नहीं निकलीं हैं. अपने सात दशक के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने कई भाषाओं में 30 हजार से अधिक गाने गाए हैं. बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया था. उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.


ये भी पढ़ें: Corona in Delhi: दिल्ली में दो दिन से घट रहे हैं कोरोना केस, क्या आंकड़े घटाने का खेल खेला जा रहा है?