Mumbai Child Rescue : मुंबई पुलिस ने बीते एक सप्ताह में बच्चा चोरी के मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार कर बच्ची को मुक्त कराया. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार (2 नवंबर) रात मामले का खुलासा किया और बच्ची को सुरक्षित कस्टडी में ले लिया. 

मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर ने बताया कि 30 अक्टूबर की शाम को मुस्कान शेख नाम की महिला की एक साल एक महीने की बच्ची को सांताक्रूज इलाके के फुटपाथ से किसी अज्ञात शख्स ने चोरी कर लिया था.


फणसालकर ने बताया की "मुस्कान को बच्ची नहीं मिली तो उसने इस बात की शिकायत सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में की."


विशेष टीम बनाकर जांच किया


फणसालकर ने बताया, "मैंने क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर सुहास वारके और डीसीपी संग्राम सिंह निशाणदार से विशेष टीम बनाकर जांच करने को कहा." जांच के दौरान कई सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई.


छानबीन में पता चला कि बच्ची को एक महिला ने चोरी किया था. पता चला कि वह महिला जुहू के नेहरू नगर इलाके में रहती है.


पुलिस ने जब उसके घर पर छापा मारा, तो पता चला कि वह घर पर नहीं है और तेलंगाना होते हुए सोलापुर चली गई है. आरपीएफ (RPF) की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया और बच्ची को सुरक्षित अपनी कस्टडी में ले लिया गया.


बच्ची को हैदराबाद ले जाने की तैयारी 


बच्चा चोरी के मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. उनके नाम शरीफा शेख और सुजाता पासवान है. पूछताछ में पता चला की आरोपी बच्ची से भीख मंगवाने की फिराक में थे. वे लोग बच्ची को हैदराबाद ले जा रहे थे.


बच्ची को मां ने क्या कहा


एबीपी न्यूज को बच्ची की मां ने बताया, "30 तारीख को सांताक्रूज इलाके में छठ की वजह से बहुत भीड़ थी. उसने अपनी बेटी फातिमा का पैर दादी के पैर से बांध दिया था ताकि बच्ची सुरक्षित रहे. दादी दवा खाकर सोयी थी और जब वापस आई तो देखा की दादी के पैर में रस्सी है लेकिन बेटी गायब थी."


मुस्कान ने कहा, "वो अपने पति के साथ नहीं रहती है लेकिन कभी-कभी उसके पति बेटी को अपने साथ ले जाते हैं. इसी वजह से वो थोड़ा निश्चित थीं. जब उसके पति से बच्ची के बारे में पूछा और बच्ची वहां भी नहीं मिली तब वो डर गए और दोनों पुलिस के पास गए शिकायत करने गए".


ये भी पढ़ें: Maharashtra News: अमृता फडणवीस ने ट्रैफिक क्लियरेंस वाहन लेने से किया इनकार, सुरक्षा को लेकर कही ये बड़ी बात