Mumbai Crime News: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में महिलाओं को ब्लैकमेल (Blackmail) कर उनसे जबरन वसूली और और यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. पुलिस (Mumbai Police) ने इस मामले में आरोपी 19 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि वह इंस्टाग्राम (Instagram) से महिलाओं की फोटो लेकर उनके बैकग्राउंड में अश्लील फिल्म का साउंड लगाकर महिलाओं को ब्लैकमेल किया करता था. शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर (Gandhinagar) से 19 वर्षीय युवक प्रशांत आदित्य को गिरफ्तार किया है. 


सोशल मीडिया पर अपनी निजी ज़िंदगी की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करना सामान्य है.  कभी-कभी सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करना या उनके बनाए ग्रुप में जुड़ जाना भारी पड़ जाता है. मुंबई पुलिस के अंटोप हिल पुलिस ने एक ऐसे ही युवक को गिरफ़्तार किया है जो इंस्टाग्राम से महिलाओं की तस्वीर और वीडियो चुराकर उसपर अश्लील फ़िल्म की ऑडियो क्लिप एडिट कर वीडियो बना देता था. फिर इस क्लिप को उन महिलाओं को दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल किया करता था .


आरोपी ऐसे देता था वारदात को अंजाम


पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रशांत आदित्य गुजरात के गांधीनगर का रहने वाला है और गांधीनगर में बैठे-बैठे ही इसने कई महिलाओं का जीना दूभर कर दिया था. सिर्फ 500 और 1000 रुपये के लिए यह महिलाओं को ब्लैकमेल करता था लेकिन इसका ब्लैकमेल करने का का तरीका बेहद घिनौना और अलग था.


मुंबई पुलिस के डीसीपी संजय पाटील ने बताया कि प्रशांत आदित्य इंस्टाग्राम पर कम्युनिटी में ऐड था. इंस्टाग्राम पर या कम्युनिटी में जिन महिलाओं की फोटो रहती थी आरोपी उन फोटो के बैकग्राउंड में अशलील फिल्म का साउंड अपलोड कर देता था. उसके बाद, आरोपी युवक उन महिलाओं को वो फोटो भेज कर और उन्हें वायरल करने की धमकी देकर उन महिलाओं से 500 से 1000, 5000 रुपए की मांग करता था. यानी एक तरह से उन्हें ब्लैकमेल किया करता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक प्रशांत आदित्य 10वीं फेल है.


आरोपी 21 महिलाओं को कर चुका ब्लैकमेल


पुलिस के मुताबिक इस शातिर ने अपने जाल में 21 महिलाओं को फंसाकर उनके पैसे ऐंठे हैं. पुलिस का शक है कि आरोपी युवक से पूछताछ में ये आंकड़ा 50 से भी ज्यादा हो सकता है. पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक ने मुंबई के अलावा कई और राज्यों में महिलाओं ठीक इसी प्रकार से ब्लैकमेल कर उनसे पैसे लिए हैं. पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि वह ऐसे लोगों के शिकंजे में ना आए और अगर उनकी नजर में कहीं ऐसा होता है या उनके साथ ऐसा होता है तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें.


इसे भी पढ़ेंः-


US-China Conflict: ताइवान पर चीन की अमेरिका को बड़ी चेतावनी, बाइडेन-जिनपिंग के फोन से भी कम नहीं हुई तल्खी


Gujarat News: पार्टी को मजबूत करने के लिए सीएम केजरीवाल ने उठाया ये कदम, क्या पीएम मोदी के गढ़ में लगा पाएंगे सेंध?