Mumbai Meera Road: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के नजदीक मीरा रोड इलाके में रविवार (21 जनवरी) देर रात उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और हंगामा किया है. जिन गाड़ियों पर श्रीराम नाम के झंडे लगे हुए थे, उन पर गाड़ियों पथराव किया गया है. उपद्रिवयों के जरिए किए गए हंगामे की वजह से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. कहा जा रहा है कि उपद्रवियों ने तोड़फोड़ करते हुए रास्ते पर 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए गए हैं. हंगामे के कई वीडियो भी सामने आए हैं.


फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार देर रात मीरा रोड के नया नगर इलाके में दो समूहों ने रैली निकाली, जिनके बीच में मामूली टकराव देखने को मिला. मीरा भयांदर-वसई विरार (एमबीवीवी) पुलिस ने सफलतापूर्वक इस विवाद को सुलझाया. इस विवाद की वजह से हालात इसलिए भी तनावपूर्ण हो गए, क्योंकि सोमवार (22 जनवरी) यानी आज अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. कहा गया है कि इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई है. 


लोगों से अफवाहों पर यकीन नहीं करने की सलाह: डीसीपी


डीसीपी (जोन 1) जयंत बाजबल के मुताबिक, छोटी सी बात पर हाथापाई हुई है, इसके अलावा यहां कोई बड़ी समस्या पैदा नहीं हुई. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की गुजारिश की है और जनता को आश्वस्त किया कि घटना के संबंध में कोई सांप्रदायिक हिंसा की सूचना नहीं मिली है. मामले की गंभीरता को देखते हुए किसी भी तरह के विवाद को रोकने के लिए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. ये तैनाती अफवाहों को ध्यान में रखकर भी की गई है. 


पुलिस ने इस मामले में जांच की आदेश दे दिए हैं. जांच के आधार पर ही आगे एक्शन लिए जाएंगे. अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन के दौरान यहां होने वाले कार्यक्रमों का शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी सतर्क हैं. जगह-जगह पर पुलिस निगरानी कर रही है. बता दें कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर रामभक्तों के लिए खुल जाएगा. 


यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा आज, सीएम योगी बोले- रामभक्तों का इंतजार खत्म होने जा रहा