मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुबंई में तेज बारिश शुरू हो गई है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने मुंबई में अगले 24 घंटों के लिए "शहर और उपनगरों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना की भविष्यवाणी की है.


आपको बता दें आईएमडी ने बीते दिन चेतावनी स्तर को ‘ऑरेंज’ से बढ़ाकर ‘रेड’ कर दिया था. शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भी भर गया है. राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है.


भारी से बुहत भारी बारिश होने की जतायी गई संभावना


शहर की बारिश पर जारी विशेष बुलेटिन में विभाग ने कहा गया कि अगले 18 घंटे के दौरान मुंबई शहर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट ‘‘भारी से बुहत भारी बारिश’’ के साथ ‘‘मूसलाधार बारिश’’ होने की संभावना है.






स्थानीय यातायात प्रभावित हो सकती है- आईएमडी


उन्होंने ये भी कहा कि, भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर सकता है साथ ही बिजली और पानी की सेवाएं, स्थानीय यातायात आदि भी प्रभावित हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के दादर में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 15.9 सेंटीमीटर, परेल में 13.2 सेंटीमीटर, कोलाबा में 12.9 सेंटीमीटर, वर्ली में 11.7 सेंटीमीटर, संताक्रूज में 10.6 सेंटीमीटर, बोरिवली में 10.1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.


यह भी पढ़ें.


2023 में होंगे अयोध्या के राम मंदिर में राम लला के दर्शन, 2025 में तैयार हो जाएगा पूरा परिसर


लखनऊ: कांग्रेस मुख्यालय के होर्डिंग पर सोनिया-राहुल को मिली जगह, सिर्फ प्रियंका गांधी की तस्वीर से उठे थे सवाल