Mumbai Crime Branch: मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की एंटी एक्टोर्शन सेल ने विशाल देवराज सिंह (Vishal Devraj Singh) उर्फ़ विशाल काले (Vishal Kale) नाम के शख़्स को गिरफ्तार किया है. विशाल काले को अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) छोटा शकील (Chota Shakeel) के रिश्तेदार सलीम फ़्रूट (Salim Fruit) के मामले में गिरफ़्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि विशाल ने सलीम फ़्रूट से कहा था कि वो दिल्ली (Delhi) में बैठे एक बड़े मंत्री का नज़दीकी है और उसने आश्वासन दिया था कि वो उसे(फ़्रूट) NIA की जांच से बचाएगा जिसके लिए उसने फ़्रूट से 50 लाख रुपए मांगे.


सूत्रों ने दावा किया है कि फ़्रूट ने विशाल को 50 लाख रुपए दिए और फिर उसने फ़्रूट को आगे की डील के लिए दिल्ली भी बुलाया था. जिसके बाद फ़्रूट को कुछ दिन तक दिल्ली में रहने को कहा गया और फिर उसने फ़्रूट को कहा कि तुम यहां से मुंबई चले जाओ तुम्हें NIA अब गिरफ़्तार नहीं करेगी. इस बात की जानकारी NIA को मिली. एनआईए की नज़र फ़्रूट पर कई दिनों से थी जिसके बाद NIA ने फ़्रूट के साथ-साथ विशाल को भी हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद फ़्रूट को गिरफ़्तार कर किया और विशाल को मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया.


इसी मामले में दो और आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है जिनके नाम जाफ़र उस्मानी और पवन मूत्रेजा बताए जा रहे हैं.


क्या थी NIA की FIR ?


एनआईए (NIA) ने अपनी FIR में बताया कि दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) ने भारत (India) को दहलाने के लिए एक स्पेशल यूनिट (Special Unit) बनाई है जिसने भारत के बड़े नेता और व्यापारियों को निशाना बनाने की तैयारी की है. ऐसा करके वो लोग देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) समेत दूसरे शहरों में हिंसा फैलाना चाहता है. NIA ने ये मामला दाऊद इब्राहिम, अनिस इब्राहिम शेख़, छोटा शकील, ज़ावेद पटेल उर्फ़ ज़ावेद चिकना, टाइगर मेमन के ख़िलाफ़ दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra News: सलीम फ्रूट की गिरफ्तारी के बाद हुए अहम खुलासे, दाउद इब्राहिम के नाम पर धमकी देकर वसूली का आरोप


ये भी पढ़ें: Mumbai News: NIA ने दाउद इब्राहिम के करीबी सलीम फ्रूट को किया गिरफ्तार, टेरर फंड जुटाने और धन उगाही का है आरोप