Mumbai Extortion Money Case: साल 2015 में मुंबई (Mumbai) के एक व्यापारी को फोन कर 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के दोषी गैंगस्टर सुरेश पुजारी (Gangster Suresh Pujari) गैंग (Gang) के 7 सदस्यों को विशेष मकोका (MCOCA) कोर्ट ने 10 साल कैद और 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.


बता दें कि गैंगस्टर सुरेश पुजारी (Suresh Pujari) ने गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) गैंग से अलग होकर खुद की गैंग तैयार की थी. साल 2015 में सुरेश पुजारी ने इंटरनेशनल नंबर से एक व्यापारी को कॉल किया था. उससे 5 करोड़ रुपये मांगे थे. अपने बारे में बताने के लिए सुरेश पुजारी ने व्यापारी को यूट्यूब पर उल्हासनगर में हुए केबल ऑपरेटर की हत्या का वीडियो देखने की सलाह दी थी. साथ ही उसे धमकी भी दी थी. 


पुजारी गैंग का था ये प्लान


क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के एंटी एक्सटॉर्शन सेल (Anti Extortion Cell) ने प्रकाश रामसिंग (Prakash Ramsing) बीचल ऊर्फ पक्या, मुब्बाशिर मुजीब सय्यद उर्फ वकील, गौतम विनोद मेहता, छोटेलाल लुटीराम जैसवार उर्फ राजू, कृष्ण लक्ष्मण खंडागले, नरेश जयराम शेट्टी, रवि कालूराम गायकवाड को गिरफ्तार किया था.


इस मामले की जांच एपीआई (API) नंदकुमार मोरे और एआईपी (API) राजू सर्वे ने किया था. उनकी जांच में यह भी सामने आया था कि अगर इनका वसूली का ये मिशन पूरा हो जाता, तो ये लोग मुंबई और ठाणे में इसी तरह और वसूली का काम करने वाले थे, जिसके लिए इन लोगों ने तैयारी और लिस्ट बनाने का काम भी शुरू कर दिया था. लेकिन इससे पहले ही ये गैंग पकड़ लिया गया. 


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप