मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव को लगभग अभी एक साल बाकी है लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस ने नगर चुनाव का बिगुल बजा दिया है. नगर चुनाव अकेले लड़ने का दावा कर चुकी कांग्रेस ने शनिवार से 'माझी मुम्बई, माझी कांग्रेस' यात्रा की शुरुआत कर दी है. 100 दिनों में 100 वार्ड में कांग्रेस कार्यकर्ता वार्ड-वार्ड और घर-घर जाकर लोगों से मिलेंगे. मुंबई के सायन प्रतीक्षा नगर से शुरू की गई. इस यात्रा में कांग्रेस नेता चरण सिंह सप्रा, असलम शेख, एकनाथ गायकवाड़ उनकी बेटी वर्षा गायकवाड़, नसीम खान जैसे कई बडे चेहरे शामिल थे.


लोगों का समर्थन देख हमारा मनोबल बढ़ा- भाई जगताप


एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप ने यह दावा किया कि अगले साल महानगरपालिका चुनाव कांग्रेस पूर्ण बहुमत से जीतेगी. इस बार कांग्रेस का परचम लहराएगा और मेयर भी कांग्रेस का होगा. आज हमारी इस यात्रा में उमड़ी हज़ारों की भीड़ खुद चलकर आई है. यह भीड़ पैसे देकर नहीं बुलाई गई है और इतने लोगों का समर्थन देख आज हमारा मनोबल और बढ़ा है. हमारी यह यात्रा उन लोगों के लिए मोह पर तमाचा है जो ये कहते हैं कि मुंबई सहित देश में कांग्रेस का वजूद खत्म हो गया है. ये जनसैलाब उन सभी लोगों के लिए एक जवाब है.


'लोगों का विश्वास बना रहा तो जरूर जीतेंगे'


भाई जगताप ने बताया कि इसी तरह हम हफ्ते में दो दिन सभी वार्ड में जाकर लोगों से मिलेंगे. उनसे जुड़ने की कोशिश करेंगे और उनके तकलीफों को सुनेंगे. इसमें कांग्रेस के सभी छोटे बड़े नेता शामिल होंगे. हमारा 100 दिन का लक्ष्य है मुम्बई की जनता से जुड़ने का और हम इसमें सफल होंगे और लोगों का साथ और विश्वास इसी तरह बना रहा तो हम जरूर जीतेंगे.


देश में किसानों ने किया चक्का जाम, कई राज्यों में दिखा असर, हिरासत में लिए गए कुछ प्रदर्शनकारी