Bengaluru News: बेंगलुरु पुलिस ने यूपी के एक युवक को पाकिस्तानी लड़की के साथ गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि वह पाकिस्तानी लड़की को अवैध तरीके से भारत लाया और उसके साथ बेंगलुरु में लिव-इन में रह रहा था. पुलिस के मुताबिक 26 साल का मुलायम सिंह यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आरोपी बेंगलुरु में सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत था. बेंगलुरु पुलिस ने सोमवार (23 जनवरी) को यह जानकारी दी. 


व्हाइटफील्ड के डीसीपी एस गिरीश ने बताया, "मुलायम सिंह एक ऑनलाइन लूडो गेम के जरिए पाकिस्तान के हैदराबाद की रहने वाली इकरा जीवानी के संपर्क में आया था." पुलिस ने बताया, "वह व्यक्ति एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था और ऑनलाइन लूडो खेलता था. पिछले साल वह एक पाकिस्तानी लड़की के संपर्क में आया था. दोनों में प्यार हो गया और उन्होंने आपस में शादी करने की योजना बनाई."


नेपाल के रास्ते भारत आई लड़की


आरोपी ने सितंबर 2022 में अपनी पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड को नेपाल के रास्ते भारत लाने की योजना बनाई थी. हाल ही में आरोपी ने अपनी पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड को नेपाल बुलाया ताकि वे शादी कर सकें. नेपाल में दोनों ने शादी की. इसके बाद वह उसे नेपाल के रास्ते ही भारत लेकर आ गया था. युवक ने पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड इकरा जीवानी का नाम बदलकर रवा यादव करने के बाद उसके लिए एक आधार कार्ड का इंतजाम कर लिया था. 


मकान मालिक पर भी मुकदमा दर्ज


पुलिस ने लड़की को विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय के हवाले कर दिया है. वहीं, लड़के के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने फर्जी तरीके से दस्तावेज बनवाने और फर्जी तरीके से शहर में रहने का केस दर्ज किया है. आरोपी के मकान मालिक गोविंदा रेड्डी पर भी विदेशी अधिनियम की धारा 7 के तहत FIR दर्ज की गई है. वहीं आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी), 495 (शादी छिपाना), 468 (जालसाजी) और 471 (जालसाजी दस्तावेज) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें-हिजाब मामले पर जल्द सुनवाई करने को सुप्रीम कोर्ट राजी, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अदालत पहुंचीं मुस्लिम छात्राएं