Madhya Pradesh MLA Quit BJP: मध्य प्रदेश की शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा से बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी से इस्तीफे देने की घोषणा कर दी है. इस्तीफे में उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी में उन्हें नज़रअंदाज किया गया. बीजेपी विधायक ने कहा कि उन्होंने पिछले तीन से पांच सालों में अपना 'दर्द' मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा शीर्ष नेतृत्व को बयां किया था, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गईं.


बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने इस्तीफे में लिखा, "शिवपुरी जिले और कोलारस विधानसभा में भ्रष्ट अधिकारियों को नियुक्त किया गया, ताकि वे मेरे विकास कार्यों में अड़ंगा डाल सकें और मुझे मेरे लोगों को परेशान कर सकें." उन्होंने पूरे राज्य में किसानों के कॉपेरेटिव बैंकों में घोटालों के आरोप लगाए हैं, जिसमें शिवपुरी जिले में किसानों के खातों की जमा राशि में सेंध लगाने के आरोप शामिल हैं. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वे किस पार्टी में जा सकते हैं.


कांग्रेस में जाने के कयासों पर भी वह चुप रहे. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने समाचार एजेंसी पीटीआई से वीरेंद्र रघुवंशी कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. उन्होंने कहा, "(वीरेंद्र रघुवंशी) 2 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे."


ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगाए आरोप


इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी को लिखे अपने इस्तीफे में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला है. साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार पर भी आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है कि किसान ऋण माफी के मुद्दे पर सिंधिया ने वादा किया मगर इस विषय में कोई जरूरी कदम नहीं उठाए. 


इससे पहले वीरेंद्र रघुवंशी और सिंधिया कांग्रेस में थे, लेकिन सिंधिया से बढ़ते मतभेदों की वजह से वीरेंद्र रघुवंशी ने 2014 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. दोनों नेताओं के बीच तनाव 2013 विधानसभा चुनाव से है, जब रघुवंशी ने शिवपुरी से कांग्रेस के टिकट पर सिंधिया की बुआ और भाजपा नेता यशोधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ा था. पिछले कुछ वक्त में सिंधिया के गढ़ ग्वालियर-चंबल इलाके से इस्तीफा देने वाले यह चौथे भाजपा नेता हैं.


ये भी पढ़ें:


'वन नेशन, वन इलेक्शन' को लेकर केंद्र का बड़ा कदम, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में कमेटी गठित